Wednesday, October 23, 2024
Ajab Gajab NewsPatna

पति की मौत हो गई तो पत्नी ने ई रिक्शा चलाना किया शुरू,पूरे परिवार को संभाला,बनी महिला के लिए मिशाल..

पति की मौत हो गई तो पत्नी ने ई रिक्शा चलाना किया शुरू।।।अपने कई अलग अलग स्टोरी सुनी होगी जिससे आप इंस्पायर होते होंगे। वही कई इस तरह की स्टोरी होती है जो सुन कर बहुत दुःख होता है आज उसी तरह की एक स्टोरी की बात करेंगे जहाँ पर एक महिला ज़िन्दगी का सामना कर के आगे बढ़ रही है चाहे ज़िन्दगी जैसी भी एग्जाम ले। कहानी पंजाब की एक महीला परमजीत कौर की है जिनके पति की मौत हो गई जिसके बाद घर को संभालने के लिए पत्नी ई रिक्शा चलाने लगी।

 

आनन्द महिंद्रा ने शेयर किए पोस्ट

 

दरसल अभी हाल ही में देश के मशहूर उद्योपति आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की. इस पोस्ट में उन्होंने एक महिला की कहानी बताई. जहाँ पर उन्होंने लिखा की महिला के पति की इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन महिला ने हार नहीं माना और ऐसे में महिला ने ई-रिक्शा चलाने का काम शुरु किया।

 

 

पति के मौत के बाद पत्नी ने ई रिक्शा चलाना किया शुरू

 

आपको बात दूँ की इसी ई रिक्शा को चलाकर परमजीत कौर अब अपने परिवार की परिवारिस कर रही है। साथ ही अपने बेटी को पढ़ा भी रही हैं अगर इस महिला के जीवन से कुछ सीखना है तो आप यह सिख सकते है की हमारी परिस्थितियां कितनी भी ख़राब क्यों ना हो, हमें उससे समझौता नहीं करना चाहिए. इसका सामना कर हम लोगों के लिए एक उदाहरण बन सकते हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!