Wednesday, October 23, 2024
Samastipur

दलसिंहसराय DSP ने छात्रों से कहा- सोशल मीडिया व मोबाइल से बनाये दूरी तभी मिलेगी मंजिल..

दलसिंहसराय/उजियारपुर :- उच्च विद्यालय देसुआ के प्रांगण में गुरुवार को दलसिंहसराय डीएसपी दिनेश पाण्डेय ने स्कूली छात्र छात्राओं को ऑप्रेशन संस्कार के तहत नैतिक शिक्षा का पाठ पढ़ाया। साथ ही उन्होंने बच्चों से सोशल मीडिया व मोबाइल समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के सदुपयोग को लेकर बातें कही।

 

उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया व इंटरनेट के माध्यम से अच्छी चीजों के साथ ही भ्रम व अविश्वास पैदा करने वाली चीजों का प्रसारण हो रहा है। आप यदि इसका अधिक इस्तेमाल करेंगे तो आप अपना फोकस कैरियर पर नहीं रख पाएंगे। ऐसे में आप के भीतर भटकाव व अस्थिरता की स्थिति पैदा हो जाएगी। इसलिए आप मोबाइल, सोशल मीडिया इलेक्ट्रॉनिक के अन्य डिवाइसों का उतना ही इस्तेमाल करें जितना आपके पढ़ाई के लिए आवश्यक हो। पढ़ाई के अलावे अपने आपको इन सब से दूर रखें। ताकि आप अपने लिए बेहतर कल का निर्माण कर सके।

 

 

 

 

उन्होंने बच्चों से संस्कारवान बनने की बात कही। उन्होंने कहा कि माता पिता व अभिभावकों के बातों को नजरंदाज करने से आप अपने आने वाले भविष्य में परेशान में पड़ सकते हैं। माता पिता हमेशा आपके उज्जवल भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं। इसलिए हमेशा ही किसी समस्या पर अपने अभिभावकों से बातचीत कर ही कोई निर्णय लिया करें। उन्होंने बच्चों से लक्ष्य तय कर मेहनत करने की बात कही। डीएसपी ने कहा कि लक्ष्य तय रहने से आपको मंजिल तक पहुंचने में आसानी होगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!