Thursday, October 24, 2024
Patna

KBC;बिहार की पीहू ने 50 लाख जीतने के लिए लिया बड़ा रिस्क,अमिताभ बच्चन ने कही ये बात

KBC: कौन बनेगा करोड़पति जूनियर सीजन 14 के लिए भागलपुर चुनिहारी टाेला के गौतम शर्मा की पुत्री प्राप्ति शर्मा उर्फ पीहू के कार्यक्रम का गुरुवार को सोनी इंटरटेंमेंट पर टेलीकास्ट पूरा हो गया. दूसरे दिन 14 सवालों का जवाब देकर 50 लाख जीतकर 75 लाख जीतने के करीब पहुंची, लेकिन 15वें सवाल का गलत जवाब हाेने से प्राप्ति को फिर 3.20 लाख रुपये से संतोष करना पड़ा. हालांकि प्राप्ति शर्मा की हाजिरजवाबी और रिस्क लेने की प्रवृत्ति की लोग सराहना की. इतना ही नहीं महानायक अमिताभ बच्चन को कहना पड़ा कि अब तक 75 लाख तक कोई जूनियर नहीं पहुंच पाया था.

 

 

हाजिरजवाबी की हुई सराहना

 

खलीफाबाग चौक पर प्रोजेक्टर पर लाइव शो देखने की व्यवस्था की गयी थी. लाइव शो देखने के लिए स्थानीय दुकानदारों, चुनिहारी टोला के अलावा अलग-अलग हिस्से से लोग पहुंचे थे. इतनी कम उम्र में प्राप्ति का कौन बनेगा करोड़पति पहुंचकर सा हाजिरजवाबी की सराहना करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता अश्विनी जोशी मोंटी ने लड्डू का वितरण किया. पीहू के चाचा सोनू शर्मा, बुआ संगीता शर्मा, सरिता शर्मा, विनीत बुधिया, जॉनी संथालिया, रंजीत शिवानीवाला, कन्हैया शर्मा आदि बेहद खुश थे.

 

ऐसे सवालों का जवाब देकर आगे बढ़ती रही पीहू

 

टेलीकास्ट कार्यक्रम के दूसरे दिन पांचवां प्रश्न पूछकर अमिताभ बच्चन ने कार्यक्रम की शुरुआत की. पांचवां प्रश्न था समुद्र के किनारे कौन सा स्मारक है. इसका सही जवाब गेटवे ऑफ इंडिया बताया. फिर छठा का भी सही जवाब दिया. इसमें बच्चों के खेल पर पूछा गया था. सातवां प्रश्न कौन स्वयं प्रकाश बनाता है और जो प्रतिबिंबित नहीं करता. इसका सही जवाब सूर्य देकर आगे बढ़ी. आठवां प्रश्न कौन सा जानवर झुंड में शिकार नहीं करता है. इसके लिए लाइफलाइन का सहारा लेकर बाघ जवाब बताया. इससे 80 हजार पुरस्कार जीतकर आगे बढ़ी. 10 वें सवाल बंगाल के स्वतंत्रता सेनानी को चित्र से पहचानें. इसका सही जवाब देशबंधु चितरंजन दास बताकर आगे बढ़ी और 3.20 लाख रुपये अमिताभ बच्चन के हाथों प्राप्त किया. अमिताभ बच्चन ने सराहना करते हुए कहा कि इस आठ साल की बच्ची में सेविंग की भी अच्छी आदत है. 14वें प्रश्न सीवी रमण को किस वैज्ञानिक ने नोबेल पुरस्कार के लिए नामित किया का सही जवाब दिया और 50 लाख जीतकर 75 लाख जीतने के करीब पहुंच गयी. 15 वे सवाल कौन सा मुगल शासक नहीं है का गलत जवाब देकर प्रतियोगिता के नियमानुसार नीचे 3.20 लाख पर पहुंच गयी.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!