Friday, October 25, 2024
CareerPatna

बेटी ने फिर बढ़ाया बिहार का मान:रोलर स्केटिंग की नेशनल चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक,बनाया नेशनल रिकॉर्ड

Won Gold Medal in Roller Skating National Championship;पटना.60वी नेशनल रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप बैंगलोर में बिहार की बेटी सान्वी चौहान ने 9-11 उम्र के वर्ग ग्रुप में स्वर्ण पदक हासिल किया है। सान्वी ने सबसे कम समय में 200 मीटर के रिंक रेस को पूरा करने में नेशनल रिकॉर्ड भी बनाया है। जिसके चलते बिहार को स्केटिंग में पहला स्वर्ण पदक मिला है। बिहार स्केट एसोसिएशन ने सान्वी और कोच अभिषेक को इसके लिए बधाई दी है।

 

 

 

सान्वी ने अपने जीत का श्रेय अपने कोच अभिषेक कुमार और मां अनुपमा कुमारी को दिया। सान्वी ने कहा की मेरी मां ही मुझे सुबह 4 बजे से 7 बजे तथा शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक उनकी प्रैक्टिस में बिना किसी अवकाश के सहयोग करती रही।

 

कोच अभिषेक ने बताया की सान्वी शुरू से ही बहुत मेहनती छात्रा है, पहले भी सीबीएसई नेशनल गेम्स 2019 में रजत पदक हासिल किया था उसके बाद नेशनल पदक को ही लक्ष्य बनाया और बिना उचित संसाधन के मेहनत किया। प्रैक्टिस के लिए कभी राबड़ी आवास तो कभी ईको पार्क के रोड पर ही प्रैक्टिस कर यह मुकाम हासिल किया है। ये उन सभी बच्चों के लिए सीख है कि अपने लक्ष्य के लिए लगातार प्रयाश करने से एक दिन सफलता जरूर मिलती है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!