Saturday, October 26, 2024
Indian RailwaysPatnaSamastipur

IRCTC; नए साल में दक्षिण भारत के मंदिरों की यात्रा करायेगी स्वदेश दर्शन ट्रेन, ऐसे कर सकते हैं बुकिंग

IRCTC : मिथिलांचल समेत बिहार के लोगों को आइआरसीटीसी एक बार फिर से तीर्थ स्थलों पर घूमने का सुनहरा मौका दे रहा है. आइआरसीटीसी के नए पैकेज के तहत लोग दक्षिण भारत के मंदिरों और दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कर सकते हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) ने पटना जंक्शन से नये साल में यह टूर पैकेज देने की घोषणा की है. आगामी 21 से 30 जनवरी तक चलने वाली स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन के लिए मासिक किस्त योजना की सुविधा भी लागू की गयी है.

चुकाने होंगे इतने रुपये

स्वदेश दर्शन ट्रेन से यात्रा की जानकारी को लेकर मंगलवार को शहर के बिस्कोमान भवन स्थित आइआरसीटीसी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. इस में क्षेत्रीय कार्यालय पटना के संयुक्त महाप्रबंधक राजेश कुमार व पटना के पर्यटक प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि स्लीपर क्लास के लिए एक व्यक्ति को 17999 रुपये व थ्री एसी क्लास के लिए 28,515 रुपये देना होगा.

दक्षिण भारत के मंदिरों का दर्शन करायेगी स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन

यह ट्रेन 10 रात और 11 दिन की यात्रा में मल्लिकार्जुन, रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग और तिरुपति बालाजी आदि का भ्रमण करायेगी. स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन 21 जनवरी को जयनगर से खुलेगी जो मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर और पटना जंक्शन एवं गया जंक्शन स्टेशनों पर यात्रियों के बैठने और उतरने की सुविधा मिलेगी. यात्रा के दौरान शाकाहारी नाश्ता और खाना मिलेगा. ठहरने के लिए धर्मशाला और स्थानीय यात्रा के लिए बसों की व्यवस्था रहेगी.

यहां कर सकते हैं बुकिंग

स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन के इस पैकेज की बुकिंग यात्रियों द्वारा आइआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन माध्यम से की जा सकती है. इसके साथ ही आइआरसीटीसी के पर्यटक सुविधा केंद्र और क्षेत्रीय कार्यालयों में भी बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है.

इन जगहों का कर सकेंगे दर्शन

तिरुपति बालाजी

कन्याकुमारी

रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग

मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग

Kunal Gupta
error: Content is protected !!