Monday, October 28, 2024
Indian RailwaysPatna

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर अर्द्धनिर्मित एस्केलेटर को जल्द किया जाएगा शुरू,फुट ओवरब्रिज भी बनकर तैयार

Semi-finished escalator at Muzaffarnagar junction:मुजफ्फरपुर जंक्शन के दक्षिणी छोर पर लगा अर्द्धनिर्मित एस्केलेटर को एक बार फिर से इंस्टॉल करने की कवायद शुरू कर दी गयी है. रविवार को संबंधित एजेंसी के इंजीनियर और मेकेनिक स्टेशन पहुंचकर उसकी जांच की. साथ ही उसके इंटर्नल पार्ट्स को भी दुरुस्त किया.

15-20 दिनों में हो जाएगा शुरू
एजेंसी के लोगों ने बताया कि इसे चालू करने की कवायद की जा रही है. करीब 15 से 20 दिन में यह चालू हो सकेगा. कयास लगाया जा रहा है कि छह जनवरी को पूर्व मध्य रेलवे के जीएम अनुपम कुमार के जंक्शन पर निरीक्षण कार्यक्रम से पहले इसे चालू किया जायेगा. जबकि स्टेशन पुनर्वास योजना के तहत इस एस्केलेटर को विनोद भवन स्थित नये फुट ओवरब्रिज के समीप इंस्टॉल करना है. हालांकि, स्टेशन पुनर्वास योजना के निर्माण में अभी विलंब हो रहा है. वर्तमान में उत्तरी साइड का एस्केलेटर चालू है.

फुट ओवरब्रिज का एप्रोच पथ निर्माण की कवायद शुरू
जंक्शन के माल गोदाम से विनोद भवन के बीच रेलवे की ओर से फुट ओवरब्रिज बनकर तैयार है. मालगोदाम की ओर से उसे खोल भी दिया गया है. लेकिन, प्लेटफॉर्म चार और पांच की सीढ़ी बनने के बाद उसे बंद कर दिया गया है. लेकिन, अब निर्माण एजेंसी ने एप्रोच पथ बनाने की कवायद शुरू कर दी है. मिट्टी भराई की जा रही है. इसके बाद उसका पक्कीकरण कर उसे इमली रोड से जोड़ दिया जायेगा.

 

Kunal Gupta
error: Content is protected !!