Monday, October 28, 2024
Vaishali

इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ आएगी रॉयल एनफील्ड हिमालयन, जानें डिटेल..

 

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भारतीय बाजार के लिए 350cc और 650cc इंजन प्लेटफॉर्म पर कई मॉडल्स तैयार कर रही है. रॉयल एनफील्ड अपकमिंग 450cc प्लेटफॉर्म पर नई हिमालयन 450 सहित 5 नई मोटरसाइकिलें भी लॉन्च करेगी. नई हंटर 350 को पेश करने के बाद, रॉयल एनफील्ड जल्द ही देश में नए 350cc जे प्लेटफॉर्म पर नई बुलेट लॉन्च करेगी.

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि चेन्नई स्थित टू व्हीलर निर्माता अपनी आगामी इलेक्ट्रिक बाइक के लिए ‘टॉप-डाउन’ डिजाइन अपनाएगा. इसका मतलब है कि कंपनी सबसे पहले अपने फ्लैगशिप ईवी को रोल आउट करेगी जो ब्रांड की ‘नई तकनीक और डिजाइन’ को फॉलो करेगी. यह व्यापक दर्शकों के बीच एक नई ब्रांड इमेज भी बनाएगा.

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक
जबकि नई रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक (Royal Electrified) के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. यह बड़ी क्षमता वाले बैटरी पैक के साथ आने की उम्मीद है. आरई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की लीक इमेज हिमालयन (खासकर फ्रंट एंड) से काफी मिलती-जुलती है. बाहरी चार्जर इंडिकेटर और अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस देखा जा सकता है.

आगामी आरई इलेक्ट्रिक बाइक की हाल ही में लीक हुई इमेज में से एक इसके फ्रंट सस्पेंशन को गर्डर फोर्क के साथ दिखाती है. यह मॉडल हाइ क्वालिटी वाली टैक्टाइल फिनिश के साथ नियो विंटेज/क्लासिक स्टाइल वाला होगा. सर्कुलर हेडलैंप और पारंपरिक टियर-ड्रॉप फ्यूल टैंक इसके रेट्रो लुक को और बढ़ाएंगे. यह हेडस्टॉक के दोनों ओर से निकलने वाली दो फ्रेम ट्यूबों के साथ एक नया चेसिस होगा.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!