Friday, September 27, 2024
Vaishali

Pitripaksh 2022: पितृपक्ष मेले को ले एडीआरएम ने दिए कई महत्त्वपूर्ण निर्देश, यात्रियों के लिए इतनी सारी सुविधाएं..

 

गया : पितृपक्ष मेले की तैयारी को लेकर डीडीयू रेल मंडल एडीआरएम राकेश कुमार रौशन ने गुरूवार को गया जंक्शन का निरीक्षण किया। पितृपक्ष नौ सितंबर से 25 सितंबर तक चलेगा। निरीक्षण के बाद पीपी मेला को लेकर एडीआरएम राकेश रौशन ने स्थानीय अधिकारियों के साथ स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान एडीआरएम ने पीपी मेला में देश-विदेश से आने वाले तीर्थयात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था व रेल यात्री सुविधा पर विशेष चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि जंक्शन के सभी प्लेटफार्म पर भी मेला के दौरान चकाचक व्यवस्था होनी चाहिए।

प्लेटफ़ॉर्म बदलने के एक घंटे पहले दी जाए सूचना

रेलवे पूछताछ काउंटर से पिंडदानियों को समय पर सही जानकारी दी जाए। अगर मेला के दौरान किसी भी ट्रेन का प्लेटफार्म बदला जाता है, तो उसकी एक घंटे पहले सूचना प्रसारित की जाए। उन्होंने आरक्षण प्रणाली को भी दुरूस्त करने का निर्देश दिया। सभी ट्रेनों की सीटों की जानकारी डिस्प्ले करने का निर्देश दिया, ताकि यात्रियों को पता चल सके कि किस ट्रेन में कितनी सीट खाली है। पितृपक्ष मेला को लेकर गया जंक्शन पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम को लेकर सीसीटीवी की बढ़ी क्षमता के साथ अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जाएगी। वहीं, गया जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था व रेल यात्री सुविधा को लेकर स्थानीय अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए।

ये अधिकारी रहे उपस्थित

निरीक्षण के दौरान सीनियर डीसीएम सुधांशु रंजन,वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा,सीनियर डीएन टू अभिषेक साव के अलावे स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार,यातायात निरीक्षक विपीन कुमार सिन्हा,इएनएमएम सुपरवाइजर धनंजय कुमार,आरपीएफ़ व जीआरपी के अधिकारी,वाणिज्य व इंजीनियरिंग विभाग समेत संबंधित विभागों के स्थानीय अधिकारी मौजूद थे

Kunal Gupta
error: Content is protected !!