Friday, September 27, 2024
Vaishali

समस्तीपुर:निजी अस्पताल में प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया हंगामा..

 

पटोरी के एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान प्रसूता की मौत से आक्रोशित परिजन व उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। इस क्रम में उन्होंने नर्सिंग होम में तोड़फोड़ करने के साथ सड़क जाम कर आवागमन बाधित किया। परिजनों के हंगामे के बाद निजी नर्सिंग होम के डॉक्टर व कर्मी फरार हो गये। इसकी सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य के साथ परीक्ष्यमान दारोगा प्रिया कुमारी, जवाहरलाल राम, उमेश यादव, लालकृष्ण राय व अन्य पुलिस अधिकारियों एवं बल घटनास्थल पहुंचे और सभी को शांत कराया। थाना अध्यक्ष ने बताया कि मृतक के परिजनों के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के महमद्दीपुर निवासी विनोद पंडित की पत्नी कविता कुमारी (21) इन दिनों पटोरी निवासी पिता विजय पंडित के घर रह रही थी। शनिवार सुबह अनुमंडलीय अस्पताल पटोरी के सामने अवस्थित निजी नर्सिग होम में उसे भर्ती कराया गया था।

परिजनों ने बताया कि हसनपुर सूरत निवासी आशा कार्यकर्ता प्रसूता के परिजनों को यह कह कर लायी थी कि उसे अनुमंडलीय अस्पताल, पटोरी में भर्ती करना है, परंतु आशा कार्यकर्ता ने कमीशन के चक्कर में अनुमंडलीय अस्पताल की जगह निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवा दिया। निजी अस्पताल में लाने के बाद वहां मौजूद डॉक्टर ने कविता का ऑपरेशन किया। इस बीच उसके शरीर से अत्यधिक रक्तस्राव हो गया। ऑपरेशन के बाद कविता ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया परंतु कविता की स्थिति अत्यंत नाजुक हो गई। आनन-फानन में निजी नर्सिंग होम के कर्मियों ने एक एंबुलेंस मंगाकर कविता को हाजीपुर स्थित निजी नर्सिग होम में भेज दिया।

काफी प्रयास के बाद भी परिजनों को उससे मिलने नहीं दिया गया। हाजीपुर पहुंचने के बाद वहां के निजी नर्सिंग होम में परिजनों को बताया गया कि कई घंटे पूर्व ही कविता की मौत हो चुकी है। हालांकि नवजात स्वस्थ्य है। मौत की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने हंगामा करने के बाद सड़क जाम कर जहां आवागमन बाधित किया वहीं अस्पताल में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इससे पूरे अस्पताल में अफरातफरी मच गयी। मामला बिगड़ता देख उक्त निजी अस्पताल के चिकित्सक एवं सभी कर्मी नर्सिंग होम छोड़कर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बताया कि उक्त निजी नर्सिंग होम में पूर्व से भर्ती मरीजों को अन्यत्र शिफ्ट किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। संवाद प्रेषण तक इस मामले में किसी भी प्रकार की प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाई थी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!