Thursday, October 3, 2024
Ajab Gajab NewsPatna

Amazing love story: चुटकी भर सिंदूर मंगाया और भगवान शिव को साक्षी मान मंदिर में की शादी.

Amazing love story: कहलगांव भागलपुर। Amazing love story:भागलपुर जिले के कहलगांव प्रखंड अंतर्गत सनोखर थाना के निकट स्थित शिव मंदिर में प्रेमी-प्रेमिका ने शादी रचा ली। दोनों आपस में रिश्तेदार थे लेकिन उनके स्वजन इस रिश्ते के खिलाफ थे। 19 की लड़की और 23 के लड़के का आपस में मिलना स्वजनों को नागवार गुजरा। दोनों के मिलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया तो बीते दिनों दोनों घर से फरार हो गए। इधर लड़की के पिता ने सनोखर थाने में लड़के के खिलाफ अपहरण का केस कर दिया।

इसके बाद पुलिस ने प्रेमी जोड़े को पकड़ लिया। लड़की को उसके पिता के हवाले करने लगे तो वह अपने प्रेमी के साथ ब्याह करने को अड़ गई। उसने अपने बालिग होने का प्रमाण देने की बात कही। इस पर पुलिस को दोनों के स्वजनों को थाने बुलाना पड़ा। समाज के कुछ लोग, सरपंच, दोनों के माता-पिता सब थाने में एकत्र हुए और पंचायत बैठी। पंचायत में दोनों के स्वजनों के बीच जमकर तू-तू, मैैं-मैैं हो गई। दोनों पक्षों को सुनने के बाद थानेदार ने कहा कि अगर प्रेमी जोड़ा साथ जिंदगी बिताने को राजी है तो भला इसमें क्या बुराई है। सामंजस्य स्थापित कर दोनों का ब्याह किया जा सकता है। सरपंच और स्वजन भी राजी हुए।

चुटकीभर सिंदूर मंगाया गया और भगवान शिव को साक्षी मान मंदिर में दोनों ने एक-दूसरे का साथ निभाने का वचन दिया। राजी-खुशी लड़की थाने से अपने ससुराल विदा हुई। उसके स्वजन भी घर लौट गए। लड़की अराड़ गांव के श्रवण पासवान की पुत्री बिजली कुमारी (19) और लड़का भिरोंधा गांव के सीताराम पासवान का पुत्र छोटू कुमार (23) है। दोनों का प्रेम-प्रसंग कई महीने से चल रहा था। इस शादी में थानेदार मुकेश कुमार, अराड़ सरपंच, दोनों के स्वजन इकट्ठा हुए थे। काफी दिनों से इस प्रेम प्रसंग की काफी चर्चा हो रही थी। घर वालों के विरोध के बावजूद भी दोनों काफी मिल रहे थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!