Thursday, October 24, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में आत्मदाह करने पहुंची ममता को पदाधिकारियों ने पकड़ा,जाने क्या है पूरा मामला…

समस्तीपुर । कल्याणपुर में रामभद्रपुर पंचायत स्थित कपूरपट्टी गांव के बलिदर सहनी की पत्नी ममता देवी (35 वर्ष) आत्मदाह करने के लिए प्रखंड मुख्यालय पहुंची। पूर्व सूचना के कारण पुलिस पदाधिकारियों ने आत्मदाह करने से पूर्व ही उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया। बताया जाता है कि अपनी निजी जमीन की पूर्व में की गई पैमाइश में अनियमितता को लेकर वह काफी आक्रोशित थी। इसके लिए उसने कई बार स्थानीय पदाधिकारियों का भी ध्यान आकृष्ट कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इस वजह से वह प्रखंड मुख्यालय पर शनिवार को आत्मदाह करने के लिए पहुंच गई, हालांकि इसकी सूचना उसने पूर्व में ही प्रशासन को दे दी थी। इस वजह से पहले से ही अंचलाधिकारी कमलेश कुमार पुलिस को सूचित कर चुके थे। मौके पर पहुंचते ही अधिकारियों ने महिला को आत्मदाह करने से रोक दिया। अंचलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि 12 जुलाई को अंचल अमीन के द्वारा उसकी निजी जमीन की पैमाइश कराई जाएगी। आश्वासन के बाद आत्मदाह करने वाली महिला शांत हुई। मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डा. अनिल कुमार, थाने के एएसआइ रमाशंकर पांडे सशस्त्र बल के साथ मौजूद थे। दो पक्षों के बीच मारपीट की अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज

विभूतिपुर थाना क्षेत्र के सिरसी जोड़ी वार्ड- एक में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की घटना को लेकर स्थानीय थाना में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज हुई है। इसमें एक पक्ष से दिनेश यादव की पत्नी रंजू देवी ने सुरेन्द्र यादव, कैलाश यादव और प्रमोद कुमार यादव को नामजद किया है। वहीं दूसरे पक्ष से सुरेंद्र यादव ने प्राथमिकी दर्ज करवाते हुए गांव के ही शंभु यादव, कलपु यादव, रामबाबू यादव, मुन्ना यादव, शिवचंद्र यादव और निरंजन यादव को नामजद किया है। थानाध्यक्ष चंद्र कांत गौरी ने बताया कि दोनों पक्षों द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में कांड अंकित कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!