Tuesday, October 8, 2024
Samastipur

दलसिंहसराय के पांड चौक से चकबहाउदीन तक सड़क के दोनो और प्रशासन ने कराया अतिक्रमण खाली,चला JCB…

दलसिंहसराय।प्रखंड के पांड पंचायत चौक से चकबहाउदीन पंचायत मोड़ तक सड़क के दोनो और स्थायी व अस्थायी रूप से अतिक्रमण करियो पर सोमवार को पुलिस प्रशासन का डंडा चला । इस दौरान JCB के माध्यम से अतिक्रमण करियो के घर व दुकानों को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। अतिक्रमण हटाने को लेकर सीओ राजीव कुमार रंजन व थानाध्यक्ष कुमार ब्रजेश सड़क पर उतरे। और पांड से चकबहांउदीन तक पैदल ही मार्च किया। इस दौरान सड़क किनारे लगाए गए फास्ट फूड और अन्य काउंटर सहित फल सब्जी के ठेले भी हटाए गए।

पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए दुकानदारों ने अपने सामान उठाकर वहां से खिसक जाना ही बेहतर समझा। पिछले कई माह से स्थायी व अस्थायी रूप जगह-जगह अतिक्रमण कर लिया गया था। जगह-जगह चाय-नाश्ता की दुकान भी खोल ली गई थी। अतिक्रमणकारियों को प्रशासन द्वारा कई बार चेताया भी गया। मगर कोई प्रभाव नही पड़ा। सोमवार को पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा है। सीओ राजीव रंजन ने बताया कि अतिक्रमण के कारण राहगीरों को काफी परेशानी हो रही थी।

इससे सड़क जाम की समस्या भी उत्पन्न होती है। कई बार स्थानीय लोगों के द्वारा इसकी शिकायत भी की गई। इन लोगों को पुलिस की ओर से चेतावनी भी जारी की गई थी। बावजूद नहीं हट रहे थे। इस वजह से यह अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर शहर के अन्य हिस्सों से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा। मौके पर राजस्व अधिकारी मो जमशेद, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी , सीआई शिवकांत झा, अंचल लिपिक रामकुमार कर्ण , सहित पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!