Sunday, October 6, 2024
Weather UpdatePatna

Bihar Weather Update:इन दो जिलों में भारी बारिश और ठनका को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट जारी ।

Bihar Weather Update:बिहार में मॉनसून का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे के भीतर राजधानी पटना समेत अन्य जगहों पर वज्रपात के साथ बारिश की संभावना जताई है। वहीं, उत्तर बिहार के अररिया और किशनगंज जिले में एक-दो जगहों पर ठनका गिरने के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यहां लोगों से खराब मौसम के दौरान सावधानी बरतने की अपील की गई है।

राज्य में अधिकतर जगहों पर बादल छाए रहने से उमस वाली गर्मी देखने को मिल रही है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक राज्य के सभी हिस्सों में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवाओं का प्रभाव बना हुआ है। मानसून की ट्रफ लाइन अनूपगढ़, ग्वालियर, सीधी, जमशेदपुर, दक्षिण झारखंड, बंगाल की खाड़ी होते हुए गुजर रही है। इसके असर से मंगलवार तक बिहार कुछ हिस्सों में वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। (Weather Update)

बता दें कि रविवार को गोपालगंज में सर्वाधिक 53.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा सीवान के दरौली में 40, गया के शेरघाटी में 36.2, नालंदा के एकंगरसराय में 32.4, किशनगंज के तैबपुर में 29.4, मुजफ्फरपुर के रेवाघाट में 29.4, पूर्णिया के बनमनखी में 28.6 मिलीमीटर पानी गिरा। साथ ही मौसम वैज्ञानिकों ने इस सप्ताह दक्षिण बिहार में अच्छी बारिश होने का अनुमान लगाया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!