Monday, October 7, 2024
Samastipur

Dalsinghsarai:- दलसिंहसराय में पहली बार 11 जोड़े वर-वधु की एक साथ होगा नि:शुल्क married, तैयारी पूरी ।

For the first time in Dalsinghsarai, 11 pairs of bride and groom will get married together for free, preparations complete.लसिंहसराय ।सर्व समाज सामूहिक विवाह की तैयारी को लेकर आज दिनांक 02-07-2022 को आर एल महतो बी एड कॉलेज परिसर में एक प्रेस वार्ता कार्यक्रम आयोजित किया गया । इसमें सर्वसमाज सामूहिक कन्या विवाह को लेकर जद यू नेता सह महाविद्यालय निदेशक प्रशांत कुमार पंकज ने विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए कहा कि इस मंगलमय उत्सव को लेकर समस्तीपुर जिला एवं आसपास के जिले में खुशी का माहौल है । इस तरह के आयोजन को लेकर बेहद चर्चा एवं सभी जगहों पर प्रशंसा की जा रही है । कल इस शुभ विवाह समारोह आयोजन में  जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर का भी आगमन होने जा रहा है ।

बिहार की महत्वपूर्ण खबरों के लिए हमारे Telegram चैनल से जुड़े .

first time in Dalsinghsarai

यहां ग्यारह जोड़े वर-वधु की शादी नि:शुल्क कराई जा रही है, जिसमें बारातियों का स्वागत बैंड बाजा के साथ की जाएगी वहीं वधू पक्ष के सदस्यों को ठहरने की व्यवस्था, नाश्ता एवं भोजन का व्यवस्था के साथ साथ विदाई में कन्या को इकावन सौ रुपया दी जाएगी । वर वधु को मेहंदी लगाने के लिए उनके घर पर व्यवस्था एवं शादी से पूर्व सजने के लिए ब्यूटी पार्लर की व्यवस्था की गई है । हर एक वर-वधू के लिए अलग अलग एक मंडप, एक पंडित एवं एक ठाकुर की व्यवस्था की गई है ।

सामूहिक रूप से सभी का साथ एक वरमाला कराया जाएगा । शाम में लोक गायिका के द्वारा विवाह गीत एवं संगीत का आयोजन किया गया है । क्षेत्र के आसपास के सभी लोगों से मेरा आग्रह है कि ‘एक बार एक विवाह ऐसा भी’ आकर अवश्य शादी को देखें ।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!