Thursday, October 3, 2024
Begusarai

बेगूसराय में संदिग्ध स्थिति में महिला की मौत,दहेज के लिए हत्या का आरोप

बेगूसराय के वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। मृतका की पहचान जगदर निवासी अजीत कुमार महतो की पत्नी ज्योति कुमारी (22) के रूप में की गई है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

 

 

मृतका के मौत के बाद मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं, ससुराल वाले पति-पत्नी के बीच हुई झड़प के बाद आत्महत्या बता रहे हैं।

 

ससुर और देवर पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

 

मामले की जानकारी देते हुए मृतका के भाई रोशन कुमार ने बताया कि उन्होंने 14 दिसंबर 2020 को सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज देकर ज्योति की शादी जगदर निवासी अजीत कुमार के साथ किया था लेकिन उसे बराबर दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। दहेज में बाइक, सोने के जेवर और महंगे फर्नीचर मांगे जा रहे थे। इसको लेकर सामाजिक स्तर पर कई बार पंचायती भी हुई थी लेकिन ज्योति के ससुर और देवर उसे बराबर प्रताड़ित करते थे। हमलोगों को सूचना मिली की ज्योति की मौत हो गई है।

 

आगे बताया कि उसके ससुराल पहुंचे तो एक बेंच पर लाश रखी हुई थी और गले में प्लास्टिक का रस्सी कसकर बंधा हुआ था। आत्महत्या करती तो फंदा लगा रहता, रस्सी कसकर बंधा हुआ नहीं रहता। घटना के बाद से ज्योति के ससुर और देवर फरार हैं।

 

पति-पत्नी के बीच बराबर होता था झगड़ा

 

वहीं, पोस्टमार्टम कराने साथ में आए जगदर के लोगों का कहना था कि ज्योति का अपने पति से बराबर झड़प होते रहता था। घटना के समय क्या हुआ था, इसकी जानकारी नहीं। पति से बराबर झगड़ा होता था, लेकिन घटना के समय उसके ससुर घर पर नहीं थे, वह खेत में थे।बता दें कि फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर जांच-पड़ताल कर रही है। उसके बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। मृतका की थाई साल की एक बच्ची भी है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!