Monday, October 28, 2024
PatnaSamastipurWeather Update

“आज का मौसम:बिहार के 20 जिलों में आज हो सकती है बारिश:31 अक्टूबर तक ठंड बढ़ने के आसार नहीं

आज का मौसम :पटना.बिहार में चक्रवाती तूफान ‘दाना‘ भले ही कमजोर पड़ गया है, लेकिन राज्य में इसका असर 31 अक्टूबर तक दिखेगा। इस दौरान पुरवा हवा चलेगी, जिससे 31 अक्टूबर तक ठंड बढ़ने की संभावना नहीं है। दीपावली के बाद न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बिहार के 20 जिलों में अगले 48 घंटे के दौरान घने बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के सभी जिलों में अधिकतम तापमान 31 से 33 और न्यूनतम तापमान 21 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की होगी बढ़ोतरी

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, ओडिशा में अब भी कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसकी वजह से बिहार में पुरवा हवा चल रही है। इससे 2 से 3 दिनों तक अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस का इजाफा हो सकता है। तापमान बढ़ने के बाद भी सामान्य के आसपास ही रहेगा।

इस सीजन में बिहार में 72% कम बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पोस्ट मानसून में अभी तक 17 एमएम बारिश हुई है। जो सामान्य से 72% कम है।

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश मुंगेर और सबसे कम बक्सर में हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने 8 जिलों का आंकड़ा जारी किया है।

Kunal Gupta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!