Monday, October 7, 2024
Samastipur

श्रीमद्भागवत कथा में बोले कथावाचक डॉ. अनिरुद्धाचार्य,शब्दों में बड़ी शक्ति है, संभलकर बोलें 

समस्तीपुर :सरायरंजन.वृंदावन के कथावाचक डॉ. अनिरुद्धाचार्य ने सरायरंजन के उदयपुर दुर्गा स्थान में श्रीमद् भागवत कथा महायज्ञ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का साक्षात श्री विग्रह है-श्रीमद् भागवत महापुराण। उन्होंने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा के श्रवण से समस्त पाप का नाश होता है और भोग मोक्ष की प्राप्ति होती है। अनिरुद्धाचार्य ने कहा कि मानव की आयु मात्र सात दिनों की होती है।

 

रविवार से लेकर शनिवार तक इन्हीं सात दिनों में हर मनुष्य की मृत्यु होती है, इसीलिए अपने जीवन में श्रीमद् भागवत को उतार कर इन सात दिनों के जीवन को संवार कर सार्थक कर लेना चाहिए। अनिरुद्धाचार्य ने कहा कि शब्द में बड़ी शक्ति होती है। इसे संभल कर बोलना चाहिए। गोली का घाव भर जाता है, लेकिन बोली का घाव नहीं भरता है। द्रौपदी ने दुर्योधन को अंधे का पुत्र अंधा, इतना ही कहा, लेकिन इसी के चलते महाभारत का संग्राम हो गया। जिस प्रकार महात्मा गोकर्ण ने धुंधकारी को श्रीमद् भागवत सुनकर मोक्ष प्राप्त करा दिया।

 

यज्ञस्थल पर विशाल पंडाल बना कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी विधान पार्षद डॉ तरुण कुमार चौधरी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के प्रतिनिधि हाजीपुर विधायक अवधेश पटेल, शिवकुमार सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य राम सुमरन सिंह, शैलेंद्र प्रसाद सिंह, राम लगन प्रसाद सिंह,

 

सरायरंजन के मेयर कुमारी, प्रो अवधेश कुमार झा, डॉ एस एन झा, नंदकुमार झा, सदानंद झा, मुक्ति नाथ झा सहित गणमान्य लोग एवं दो लाख से अधिक श्रद्धालु श्रोताओं की बेशुमार भीड़ उपस्थित थीं। कथा महा यज्ञ समारोह के अवसर पर विशाल दुर्गा मेला एवं भंडारा का आयोजन किया गया है। इसकी सुरक्षा में समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सरायरंजन के दर्जनों पुलिस पदाधिकारियों के साथ डीएसपी सैकड़ों पुरुष एवं महिला पुलिस बलों के साथ सुरक्षा व्यवस्था में लगे थे। भीड़ नियंत्रण के लिए स्वयंसेवक भी लगे हुए थे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!