Friday, October 18, 2024
Patna

दारू पीने वाला मरता रहेगा, थानेदार को मिलती मोटी रकम: विधायक गोपाल मंडल 

पटना.भागलपुर.बिहार में पिछले 4 दिनों में जहरीली शराब से हुए मौत को लेकर सियासत तेज हो गई है। इस मामले में भागलपुर के गोपालपुर विधायक गोपाल मंडल का बयान सामने आया है। उन्होंने शराब बनाने वाले से लेकर पुलिस प्रशासन की संलिप्ता को लेकर बात की।

 

 

JDU राज्य मंत्री सह विधायक ने शराब पीने वाले युवकों पर कार्रवाई करने की भी सलाह दी। जहरीली शराब बनाने के बारे में भी जानकारी दी। शराब पीने के मामले में युवा पीढ़ी के बारे में कहा कि उनके माता पिता को कमेटी बनाना चाहिए।

 

शराब पीने वाला मरता ही रहेगा

 

बिहार में पिछले 4 दिनों में सीवान सारण में हुए जहरीली शराब से 36 लोगों की मौत और 40 लोगों की हालत गंभीर है। इस पर गोपाल मंडल का कहना है कि दारू पीने वाला तो मरता ही रहेगा। वो जहरीला दारू पीटा है। गरीब आदमी ही मरता है। क्योंकि वो महुआ पीता है। हमारे मुशहरी में दारू बनता है। गुड़ का दारू बनता है। जिसमें एक्सपायरी टैबलेट मिलता है। जिससे लोगों को नींद आता है। लेकिन उसकी अंदाजा नहीं रहता है कि कितना देना चाहिए कितना नहीं। जो बर्दास्त कर लेता नहीं तो वो मर जाता है।

 

शराब पीने के मामले में जब युवा पीढ़ी के बारे में पूछा गया तो कहा कि बिहार का तो नहीं कह सकते हैं लेकिन भागलपुर में युवा बिगड़ा है। उनलोगों का कहना है कि सरकार ने दारू बंद किया। लेकिन वो लोग दारू पीता ही नहीं है। जबकि गरीब आदमी ही दारू बनाता है और पीता है।

 

मोटी रकम मिलने पर नहीं पकड़ती है पुलिस

 

युवा पीढ़ी को सुधारने को लेकर कहा कि माता-पिता एक कमेटी बनना चाहिए। इसपर निगरानी रखनी चाहिए। युवा नशे में संलिप्त रहे उससे पकड़कर एक कमरे में बंद कर देना चाहिए। इस मामले में पुलिस प्रशासन सजग होने की बात कही। लेकिन यह भी कहा कि थानेदार शराब माफिया से मिला हुए हैं। जिसके कारण शराब माफियाओं का मनोबल बढ़ा हुआ है। एक चौकीदार जानता है कि कहां गलत हो रहा है।थाना प्रभारी को पता रहता है किसके घर में क्या खाना बना है।

 

शराब माफिया को पुलिस पकड़ सकती है। लेकिन मोटी रकम महीने में मिलने के कारण नहीं पकड़ती है। वहीं, कार्रवाई के सवाल पर कहा कि सरकार और बिहार के डीजीपी देखेंगे वह कार्रवाई करेंगे। हम क्या करेंगे

 

समाज को भी जागरूक होने की जरूरत

 

मद्य निषेद्य मंत्री रत्नेश सदा से इस घटना के पीछे सरकारी की नाकामी की बात कहने पर कहा कि बुड़बक वाला बात मत कीजिए। सरकार ने शराबबंदी कानून को लागू किया है। लेकिन समाज को भी जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने एक बड़ी घोषणा की है कि इस पूरे मामले में अब सभी शराब माफियाओं पर CCA लगाया जाएगा।।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!