Monday, October 21, 2024
New Delhi

आतंकी हमला :जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमला, मेस में घुसकर 7 लोगों की हत्या

 

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में आतंकियों ने कायराना हमला करते हुए 7 लोगों की जान ले ली. मरने वालों में एक स्थानीय डॉक्टर और टनल निर्माण में लगे 6 कर्मचारी शामिल हैं. इनमें से 5 लोग बाहरी राज्यों से थे, जिनमें से 2 अधिकारी वर्ग के और 3 श्रमिक वर्ग के थे.

 

 

इस हमले में 5 अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) में भर्ती कराया गया है. यह हमला सोनमर्ग इलाके में हुआ, और घटना के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

 

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में हुए आतंकी हमले में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. यह हमला रात करीब 8:30 बजे हुआ, जब सभी कर्मचारी खाना खाने के लिए मेस में एकत्र हुए थे.

 

चश्मदीदों के अनुसार, जब कर्मचारी मेस में भोजन कर रहे थे, तभी 3 आतंकी वहां पहुंचे और अचानक गोलीबारी शुरू कर दी. इससे पहले कि कोई प्रतिक्रिया कर पाता, आतंकी हमला करके वहां से फरार हो गए. इस गोलीबारी में दो वाहन भी आग की चपेट में आकर जलकर खाक हो गए. सूत्रों के मुताबिक, इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) ने ली है.

 

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि जिन श्रमिकों पर हमला हुआ, वे जेड मोड़ सुरंग परियोजना में काम कर रहे थे, जो गगनगीर घाटी को सोनमर्ग से जोड़ने वाली एक सुरंग है. इस सुरंग का निर्माण उत्तर प्रदेश की एप्को नामक कंपनी द्वारा किया जा रहा है, और इसे 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके चलते वहां तेजी से काम चल रहा था.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!