Monday, October 7, 2024
Patna

बिहार में शिव चर्चा के दौरान मंदिर में दौड़ा करेंट, एक की मौत, 18 घायल

 

पटना : पालीगंज प्रखंड के करकट बिगहा गांव स्थित देवी मंदिर में रविवार को शिव चर्चा के दौरान रेलिंग में करेंट आने से एक 50 वर्षीया महिला की मौत हो गयी, जबकि 18 अन्य लोग जख्मी हो गये. सभी करकट बिगहा गांव के ही बताये जाते हैं. मृत महिला का नाम सुमिच देवी (पति शिवकुमार दास ) है. नौ घायलों काे पीएमसीएच रेफर किया गया है, जबकि अन्य का इलाज पीएचसी व अनुमंडलीय अस्पताल, पालीगंज में चल रहा है. सूचना मिलते ही एसडीओ अमनप्रीत सिंह ने मौके पर पहुंच कर लोगों को समझा-बुझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजा.

 

 

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने एसडीआे व एसडीपीओ को घटना की जांच कर दो दिनों में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृत महिला के परिजन को 25 हजार रुपये तुरंत दिये गये, जबकि बिजली कंपनी के इंजीनियरों को पीड़ितों को सहायता राशि देने का निर्देश दिया गया. देवी मंदिर के ऊपरी तल्ले पर शिव चर्चा हो रही थी. इसी बीच बगल से गुजरे 11 केवी का तार मंदिर में लगे स्टील के रेलिंग में सट गया, जिससे लोग करेंट की चपेट में आ गये.

 

मंदिर की ओर झुक गया है बिजली का पोल

ग्रामीणों ने बताया कि देवी स्थान के सटे ही बिजली का पोल गड़ा है, जिससे 11 केवी का तार गुजरा है. बारिश में पोल मंदिर की ओर झुक गया है. रविवार को बिजली मिस्त्री पोल पर बॉक्स की मरम्मत करने गये थे. मिस्त्री के पोल पर चढ़ते ही पोल और मंदिर की तरफ झुक गया. इसी बीच मंदिर पर विष्णु कुमार का हाथ किसी तरह तार पर चला गया, जिससे वह जख्मी हो गया. इससे अफरा-तफरी मच गयी. विष्णु को बचाने के प्रयास में अधिकतर लोग करेंट के चपेट में आ गये.

 

 

बिजली ऑफिस में किसी ने फोन नहीं उठाया

ग्रामीणों ने बिजली कार्यालय में फोन किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. ग्रामीणों ने 20 मिनट बाद किसी तरह बिजली मिस्त्री को पकड़ कर बिजली कटवायी. बिजली कटते ही ग्रामीण घायलों को निजी अस्पताल, पीएससी व अनुमंडलीय अस्पताल ले गये, जहां से जानवी कुमारी, फूल कुमारी देवी, प्रेम देवी, अमरावती देवी, प्रेमशिला देवी, लीलावती देवी, विष्णु यादव, मुन्ना देवी, संजू देवी को पटना रेफर कर दिया गया है. ग्रामीणों ने बिजली कंपनी पर कार्रवाई की मांग की है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!