Wednesday, October 2, 2024
Samastipur

समस्तीपुर:कोसी,कमाल व करेह नदी के जलस्तर में वृद्धि से निचले हिस्से में फैला बाढ़ का पानी

Flood water spread in the lower part:समस्तीपुर.बिथान : कोसी, कमाल व करेह नदी के जलस्तर में वृद्धि से निचले इलाके में पानी का फैलाव शुरू हो गया है. लोग ऊंचे स्थानों पर जाने लगे हैं. भूमि सुधार उप समाहर्ता रोसड़ा अमित कुमार ने बिथान प्रखंड का दौरा कर पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं. सलहा चंदन पंचायत के भटगांव, खोटा, खुटौना, बटडीहा आदि गांवों का दौरा मोटर बोट से किया.

 

 

उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने और प्रशासन के निर्देश का पालन करने की अपील की. प्रभावित लोगों को आश्वस्त किया कि प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. डीसीएलआर ने बाढ़ से प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए राहत कार्यों की योजना साथ ही आवश्यकता के अनुसार पॉलीथिन सीट्स जीवनरक्षक दवा, ऊंचे स्थानों का चयन, सामुदायिक किचेन, शुद्ध पेयजल,

 

 

पशुचारा समेत अन्य दैनिक कार्यों में उपयोगी व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक निर्देश दिये. स्वास्थ्य विभाग को प्रभावित क्षेत्रों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने को कहा गया. बताते चलें कि कोसी, करेह व कमला नदियों में अचानक जलस्तर वृद्धि होने से अफरातफरी का माहौल है. बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों का कहना है कि विगत 15 वर्षों के बाद इस तरह का बाढ़ का पानी देखने को मिला है. चार गांवों को मिलाकर 7 हजार की आबादी बाढ़ के पानी में फंसे हैं. बीडीओ आफताब आलम, सीओ अभिषेक कुमार, राकेश कुमार, हल्का कर्मचारी सरफराज आलम, मुकेश कुमार सिंह थे.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!