Tuesday, October 1, 2024
Samastipur

समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत निबंध लेखन, क्विज एवं पेंटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन 

Cleanliness is service -2024 : समस्तीपुर : समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में स्वच्छता ही सेवा है -2024 के तहत स्वच्छता पखवाड़ा के अन्तर्गत भाषण, निबंध लेखन, क्विज एवं पेंटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन प्रधानाचार्या डॉ. मीना प्रसाद की अध्यक्षता में किया गया. नेतृत्व कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. महेश कुमार चौधरी ने किया. प्रधानाचार्या ने कहा कि स्वच्छता पर केन्द्रित प्रतियोगिता आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य है स्वच्छता के प्रति जागरूक बनाना. स्वच्छता और स्वास्थ्य का हमेशा से ही गहरा नाता रहा है.

 

 

कई बीमारियां ऐसी होती हैं जोकि गंदे वातावरण से ही उत्पन्न होती हैं. इसलिए एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए सफाई बेहद जरूरी है. कार्यक्रम पदाधिकारी ने कहा कि आज के प्रतियोगी युग में सफलता प्राप्त करने के लिए पूर्ण समर्पण एवं कठिन परिश्रम की आवश्यकता होती है. इसके लिए हमारा स्वस्थ होना सफलता की पहली सीढ़ी है और स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता की. इसलिए स्वच्छ रहिए, स्वस्थ रहिए और विकास के पथ पर खुद को बनाए रखिए. भाषण में प्रथम स्थान पर अंशु कुमारी, रौशन कुमार द्वितीय, दीपक कुमार सिंह ने तृतीय रही.

 

 

क्विज में प्रथम स्थान अभिषेक कुणाल, द्वितीय स्थान दीपक कुमार सिंह, तृतीय स्थान-अंजली कुमारी ने प्राप्त किया. पेंटिंग में प्रथम स्थान रौशन कुमार, द्वितीय स्थान तनु श्री व नेहा कुमारी,तृतीय स्थान अंजली कुमारी ने प्राप्त किया. निबंध में प्रथम स्थान श्रीओम कुमार, द्वितीय स्थान नेहा कुमारी एवं तृतीय स्थान मनीष कुमार ठाकुर ने प्राप्त किया. प्रधानाचार्या द्वारा सभी विजेता प्रतिभागियों को मेडल देकर सम्मानित किया. निर्णायक मंडल में डॉ. एसएमएएस रजी, डॉ. देवकान्त एवं डॉ. विश्वनाथ साह शामिल थे.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!