Friday, October 25, 2024
Patna

चुनाव प्रचार के लिए झारखंड जाएंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, नीतीश कुमार को लेकर कहा…

 

पटना. राजद सुप्रीमो लालू यादव चुनाव प्रसार करने झारखंड जायेंगे. झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लालू यादव ने कहा कि उम्मीद है हमारी पार्टी जीतेगी. झारखंड में तेजस्वी यादव चुनाव प्रचार कर रहे हैं और वह भी जाएंगे. झारखंड में राजद को इंडिया गठबंधन के तहत छह सीटें मिली हैं. अब आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी चुनाव में प्रचार करने की बात कह दी है. देखना होगा कि तेजस्वी और लालू मिलकर झारखंड में कितनी सीटों पर इस साल कब्जा कर पाते हैं.

मुख्यमंत्री की चुप्पी पर साधा निशाना
पत्रकारों से बात करते हुए राजद सुप्रीमो ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्पी पर जोरदार वार किया है. भाजपा सांसद के हिंदू को लेकर दिये गये विवादित बयान पर जब पत्रकारों ने नीतीश कुमार की अब तक नहीं आयी प्रतिक्रिया पर सवाल किया तो लालू यादव ने सवालिया लहजे में कहा कि वह (नीतीश कुमार) कब बोलते हैं. मालूम हो कि बिहार के अररिया में भाजपा के एक सांसद ने भड़काऊ बयान दिया था कि अगर बिहार में रहना है तो हिंदू बनकर रहना होगा. सांसद के इस बयान के बाद बिहार की सियासत गर्म हो गयी थी.

झारखंड में किस सीट से कौन उम्मीदवार
पार्टी ने सभी छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. देवघर, कोडरमा, गोड्डा, चतरा, विश्रामपुर और हुसैनाबाद सीट से राजद चुनाव लड़ रहा है. राजद ने देवघर से सुरेश पासवान को टिकट दिया है. इसके साथ ही पार्टी ने गोड्डा से संजय प्रसाद यादव को उम्मीदवार बनाया है. कोडरमा सीट की बात करें तो सुभाष यादव को मौका दिया गया है. इसके अलावा चतरा सीट से रश्मि प्रकाश को टिकट दिया गया है. रश्मि प्रकाश के पक्ष में तेजस्वी यादव विशाल जनसभा को संबोधित कर चुके हैं. इसी प्रकार विश्रामपुर विधानसभा सीट की करें तो यहां से पार्टी ने नरेश प्रसाद सिंह को प्रत्याशी बनाया है. इसके साथ ही हुसैनाबाद विधानसभा सीट पर आरजेडी ने संजय कुमार सिंह यादव को चुनाव मैदान में उतारा है.

maahi Patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!