Monday, October 21, 2024
Patna

हेलमेट मैन पौधा और हेलमेट वितरण कर लोगों को लगातार कर रहे जागरूक

पटना.रविवार को नवादा बाजार स्थित कोतवाली चौक के पास हेलमेट मैन के नाम से मशहूर धनंजय कुमार ने नवादा पुलिस के साथ पौधा संरक्षण के लिए पौधा एवं स्वयं की सुरक्षा को लेकर हेलमेट का वितरण किया। हेलमेट मैन धनंजय कुमार भागलपुर में बिहार पुलिस में कार्यरत हैं। धनंजय कुमार मूल रूप से रजौन प्रखंड के खजूरकोरामा गांव का रहने वाला है।

 

दोस्त की मौत के बाद से धनंजय लगातार लोगों के बीच हेलमेट के साथ-साथ पौधे का वितरण कर रहे हैं। जिसके कारण हेलमेट मैन के नाम से बांका और भागलपुर जिले में मशहूर हो गए। इस दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए सैकड़ों पौधे के साथ दर्जनों हेलमेट का वितरण कर लोगों को सुरक्षा के बारे में जानकारी दिया गया।

 

 

थानाध्यक्ष पंकज किशोर और हेलमेट मैन सह सिपाही धनंजय ने कहा कि पेड़-पौधे मानव के लिए जीवनदायी है। पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए पेड़-पौधे लगाना व उनका संरक्षण जरूरी है। धरती पर ऑक्सीजन की उपलब्धता उन्हीं के द्वारा होती है। इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में पौधे लगाकर उसकी देखभाल करनी चाहिए। साथ सभी को हेलमेट पहन कर ही वाहन चलाने की हिदायत दिया। इस अवसर पर स्थानीय पुलिस और काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर उपस्थित थे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!