Monday, October 7, 2024
Samastipur

पटोरी के पंचायती राज पदाधिकारी ने दिया इस्तीफा तो नेता प्रतिपक्ष ने कसा तंज

समस्तीपुर के पटोरी प्रखंड के पंचायती राज पदाधिकारी कुंदन ठाकुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा की कॉपी उन्होंने जिला पंचायती राज पदाधिकारी को भेजा है। जबकि प्रतिलिपि एसडीएम और बीडीओ और डीएम को भी दी है।

 

उधर कुंदन के इस्तीफे के बाद नेता प्रतिपक्ष ने भी सरकार पर तंज कसा है। बता दें कि कुंदन ठाकुर पिछले दो सालों से पटोरी में पदस्थापित थे वह पटोरी के साथ ही मोहनपुर पंचायत के भी चार्ज में थे।

 

 

जिला पंचायती राज पदाधिकारी को भेजे गए इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि वर्तमान व्यवस्था में कार्य करना संभव नहीं है। उनका कंप्यूटर पिछले एक सप्ताह से खराब है वहीं कार्य बोझ भी हैं। वहीं दूसरी तरफ वेतन का भुगतान भी स समय पर नहीं होता है। गाड़ी भाड़ा भी 9 माह से लंबित है। जिसका भुगतान नहीं हो पाया है। नियम के विरुद्ध आदेश देकर जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा दबाव और अत्यधिक कार्य बोझ देकर विभागों कार्यों के ससमय संपादित ना होने देना ।

 

कर्मियों का अभाव जिसमें मेरे पास एकमात्र कर्मी प्रखंड कार्यपालक सहायक है, जिसकी मेरे बिना सहमति के प्रति नियुक्ति कार्यालय व्यय का नहीं मिलाना, जैसे कार्यालय का कंप्यूटर सिस्टम एक सप्ताह से खराब है परिवादियों द्वारा उच्च अधिकारियों से मिलकर दबाव दिलवाना। जनप्रतिनिधियों द्वारा कमजोर होने के कारण असहयोग ।पंचायत सचिव एवं कर्मियों द्वारा आदेश की बार-बार अवहेलना आदि शामिल है। पंचायत राज पदाधिकारी ने इस्तीफे की कॉपी स्थानीय वीडियो के अलावा एसडीओ और जिला पदाधिकारी को भी भेजा है।

 

 

एसडीएम विकास कुमार पांडे ने कहा कि इस्तीफे की कॉपी उन्हें भी प्राप्त हुई है। हालांकि उसके बाद प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी का मोबाइल बंद मिल रहा है ।जिस कारण वह यह नहीं जान सके हैं कि किस कारण से उन्होंने इस्तीफा दिया है अगर कोई समस्या थी तो उन्हें अपने सीनियर अधिकारियों के साथ बात करनी चाहिए थी। फिर कोई बड़ा कदम उठाना चाहिए था वह कल से ही उनसे संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन लगातार उनका मोबाइल बंद मिल रहा है। अगर उनसे संपर्क हो पता है तो एक बार बात करने की आवश्यक कोशिश करेंगे।

 

उधर प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी से भी संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन लगातार उनका मोबाइल बंद होने के कारण उनसे संपर्क नहीं हो पाया है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!