Wednesday, October 9, 2024
Patna

नीतीश कुमार को मिलना चाहिए भारत रत्न, चिराग पासवान के समर्थन से बढ़ा सियासी पारा

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग तेज हो गई है. केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान ने भी इस मांग को समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को भारत रत्न मिलना चाहिए. इससे पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रदेश महासचिव छोटू सिंह ने पटना में पोस्टर लगाकर यह मांग उठाई थी, जिससे खुद उनकी पार्टी ने ही पल्ला झाड़ दिया था.

 

 

नीतीश कुमार लंबे समय से राजनीति की धुरी

पटना में पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की बात होनी चाहिए. यह अच्छी बात है. सीएम का राजनीतिक अनुभव बहुत से राजनेताओं से अधिक है, उनकी राजनीति से आप सहमत या असहमत जरूर हो सकते हैं, मगर यह बात सत्य है कि वे संघर्ष कर के आज इस मुकाम तक पहुंचे और लंबे समय तक भारतीय राजनीति की एक धुरी बने रहे.

 

चिराग के बयान से सियासी पारा चढ़ा

नीतीश और चिराग, दोनों की पार्टियां बीजेपी के साथ एनडीए में हैं. हालांकि, चिराग अक्सर नीतीश की नीतियों के विरोधी रहे हैं. अब चिराग के द्वारा नीतीश को भारत रत्न दिए जाने की मांग करने पर बिहार का सियासी पारा गर्मा गया है. दो दिन पहले पटना में जेडीयू नेता छोटू सिंह ने पोस्टर लगाकर नीतीश कुमार को बिहार का विकास पुरुष बताकर उन्हें भारत रत्न देने की मांग की थी.

 

जदयू ने झाड़ा पल्ला

यह पोस्टर पटना में शनिवार को हुई जेडीयू प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक से पहले लगाया गया था. हालांकि, नीतीश को भारत रत्न देनेकी मांग से जेडीयू ने पल्ला झाड़ दिया. जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और नीतीश के करीबी नेता मनीष वर्मा ने कहा कि यह पार्टी का आधिकारिक स्टैंड नहीं है. यह पार्टी के एक नेता की महज एक भावना है, इसे पार्टी का कोई समर्थन नहीं है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!