Friday, October 4, 2024
Patna

20 लाख की रिश्वत लेते NIA का DSP गिरफ्तार:पूर्व JDU MLC के बेटे से मिली इनपुट

पटना.CBI ने एक जॉइंट ऑपरेशन के तहत NIA की टीम के साथ मिलकर अंजाम दिया। गुरुवार को NIA के पटना ब्रांच से DSP अजय प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया है। इसमें इनकी मदद कर रहे दो एजेंटों को भी पकड़ा गया है।

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) का एक DSP भ्रष्टाचार में शामिल था। वो अवैध तरीके से रुपयों की उगाही करने में लगा था। उसे अवैध रूप से 20 लाख रुपए कैश लेते हुए पकड़ा गया है। यह कार्रवाई CBI ने एक जॉइंट ऑपरेशन के तहत NIA की टीम के साथ मिलकर अंजाम दिया। गुरुवार को NIA के पटना ब्रांच से DSP अजय प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया है। इसमें इनकी मदद कर रहे दो एजेंटों को भी पकड़ा गया है। राजधानी के पाटलिपुत्रा इलाके में NIA का ब्रांच ऑफिस है। पूर्व JDU MLC मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव ने NIA-CBI टीम को DSP अजय प्रताप सिंह को लेकर इनपुट दिया था।

 

 

पूर्व JDU MLC मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव ने टीम को इनपुट दिया था। रॉकी ने DSP अजय प्रताप सिंह के ऊपर रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप लगाया था।

कंस्ट्रक्शन कम्पनी के मालिक ने लगाया था आरोप

 

देर रात इस मामले में CBI की तरफ से एक आधिकारिक बयान जारी किया गया है। इसके अनुसार एक मामले की जांच के दौरान NIA के अधिकारियों के सामने रमैया कंस्ट्रक्शन के मालिक रॉकी यादव ने DSP अजय प्रताप सिंह के ऊपर रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप लगाया था। वो NIA में दर्ज एक केस के इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर (IO) थे। इसके बाद ही आरोप की जांच शुरू हो गई। CBI के साथ मिलकर डीएसपी को ट्रैप करने के लिए जाल बिछाया गया। पटना ऑफिस में जिस वक्त अजय प्रताप सिंह दो एजेंटों से 20 लाख रुपए ले रहे थे, उसी समय CBI और NIA के अधिकारियों ने वहां छापेमारी कर दी। मौके से तीनों को गिरफ्तार किया। कैश रुपए जब्त किए। इसके बाद सभी से पूछताछ की। रिश्वत लेने के मामले में CBI केस दर्ज कर आगे की जांच में जुटी है।

 

जदयू के पूर्व MLC का बेटा है रॉकी

 

दरअसल, कुछ दिनों पहले रॉकी यादव की कंपनी और उसके ठिकानों पर NIA ने छापेमारी की थी। उस दौरान उसके ठिकानों से डेढ़ करोड़ से अधिक कैश बरामद हुई थी। उस केस के IO अजय प्रताप सिंह थे। इस मामले में वो अपने एजेंट के माध्यम से रिश्वत ले रहे थे। रॉकी यादव JDU के पूर्व MLC मनोरमा देवी का बेटा है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!