Monday, October 21, 2024
Patna

दरभंगा एअरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का PM ने किया शिलान्यास, 912 करोड़ की लागत से बनेगा

PM Modi: पटना.उड़ान योजना के तहत शुरू हुआ दरभंगा एअरपोर्ट हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. यह एअरपोर्ट हर मामले में सफल रहा, जिसके बाद सरकार ने इसके विस्तारीकरण का फैसला लिया. आज पीएम मोदी ने इसी एअरपोर्ट के विस्तारीकरण और विकास को लेकर शुरू होने वाले कामों का शिलान्यास किया. विस्तारीकरण के बाद दरभंगा एअरपोर्ट पर यात्रियों को इंटरनेशनल लेवल की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी.

 

 

सीएम नीतीश और संजय झा ऑनलाइन जुड़े

आज दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी जब शिलान्यास कर रहे थे तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से ऑनलाइन जुड़े हुए थे. उनके अलावा जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद संजय झा भी कार्यक्रम से ऑनलाइन माध्यम से मौजूद थे. इस कार्यक्रम में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा, जिला के प्रभारी मंत्री मंगल पांडेय आदि मौजूद थे.

 

912 करोड़ की लागत से बनेगा

पीएम मोदी ने दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए जो शिलान्यास किया उसका निर्माण 912 करोड़ रुपए में होगा. सिविल एन्क्लेव के बनने के बाद यात्री को सहूलियत होगी और एक साथ 14 विमान की पार्किंग की जा सकेगी. इसके लिए 78 एकड़ भूमि पहले ही लिया जा चुका है.

 

टर्मिनल बन जाने से यात्री सुविधाओं में होगा विस्तार

सिविल एन्क्लेव बन जाने से यहां यात्री सुविधा में वृद्धि होगी. पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. व्यापार व रोजगार के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी. इससे दरभंगा सहित पूरे मिथिला का विकास होगा. विशाल टर्मिनल भवन को एक साल में करीब 43 लाख यात्रियों की आवाजाही के मद्देनजर डिजाइन किया गया है.

 

आज मिथिला के लिए बहुत ही खुशी का दिन है। दरभंगा एयरपोर्ट के नये टर्मिनल बिल्डिंग का आज माननीय प्रधानमंत्री @NARENDRAMODI जी द्वारा शिलान्यास किया जा रहा है।

 

दरभंगा एयरपोर्ट के विकास में माननीय मुख्यमंत्री @NITISHKUMAR जी की शुरू से व्यक्तिगत अभिरुचि रही है। कोरोना काल में भी… PIC.TWITTER.COM/IZPP8167DT

 

— Sanjay Kumar Jha (@SanjayJhaBihar) October 20, 2024

संजय झा ने क्या कहा था

संजय झा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “आज मिथिला के लिए बहुत ही खुशी का दिन है. दरभंगा एयरपोर्ट के नये टर्मिनल बिल्डिंग का आज माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शिलान्यास किया जा रहा है. दरभंगा एयरपोर्ट के विकास में माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शुरू से व्यक्तिगत अभिरुचि रही है. कोरोना काल में भी उन्होंने दरभंगा जाकर एयरपोर्ट पर हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया था. भविष्य में इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने के लिए भी राज्य सरकार हर तरह से सहयोग के लिए तैयार है. हमलोग प्रयास कर रहे हैं दरभंगा एयरपोर्ट से दूसरी कंपनियों की सेवा भी शुरू हो. हमें विश्वास है, दरभंगा एयरपोर्ट का विकसित स्वरूप आनेवाले समय में पूरे मिथिला के लिए गेम चेंजर साबित होगा.”

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!