Thursday, October 17, 2024
Patna

“हिंदुस्तान हिंदू का है,यात्रा की जरूरत नहीं- गोपाल मंडल:गिरिराज सिंह की हिन्दू स्वाभिमान यात्रा पर भड़के

पटना.भागलपुर.केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भागलपुर से 18 अक्टूबर को हिन्दू स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत करेंगे। यह यात्रा अंगप्रदेश भागलपुर और सीमांचल के कई जिले में होगी। इस पर बिहार में सियासत तेज है। NDA में भाजपा के सहयोगी जदयू भी गिरिराज सिंह के साथ नजर नहीं आ रही है।

हिंदुस्तान हिंदू का है

भागलपुर के गोपालपुर से जदयू विधायक राज्यमंत्री गोपाल मंडल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हिंदू स्वाभिमान यात्रा निकाल रहे हैं, जबकि हिंदुस्तान हिंदू का है और सभी हिंदू सजग हैं। सभी हिंदू अपने को हिंदू कहने में कोई दोष नहीं है।

अन्य जातियों को लगेगा बुरा

हिंदुस्तान के अंदर सिर्फ मुसलमान ही नहीं है, कई जातियां हैं। उन जातियों को बुरा लगेगा। अगर मुसलमान और अन्य जातियां स्वाभिमान यात्रा निकालने लगे तो भगदड़ मच जाएगा। यह ठीक नहीं है।

हमारे पास यात्रा के लिए फुरसत नहीं

वहीं उन्होंने कहा कि वह बेगूसराय से सांसद हैं, वहां से उन्हें यात्रा निकालनी चाहिए। इस यात्रा से कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। हिंदू खुद स्वाभिमानी हैं, मुसलमान पर इसका बुरा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह ही हैं कोई आसमान सिंह तो नहीं है। मुख्यमंत्री से उनका कद कभी भी ऊंचा नहीं हो सकता। मुख्यमंत्री देश में सबसे बेदाग छवि के मुख्यमंत्री हैं। हमलोग को इस तरह की यात्रा के लिए फुरसत नहीं है।

दिलीप जायसवाल के बयान पर गिरिराज सिंह ने दिया था जवाब

बता दें कि इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने गिरिराज सिंह की यात्रा पर तंज कसा था। उन्होंने इस यात्रा को उनकी निजी यात्रा बताया है। इस पर खुद गिरिराज सिंह ने जवाब देते कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है। यह हिंदू के स्वाभिमान के संरक्षण की यात्रा है। धर्म, धन और धरती की रक्षा की यात्रा है। इसमें कोई राजनीतिक दल शामिल नहीं है। गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि अगर अभी हम सनातन को नहीं बचा पाए तो कभी नहीं बचा पाएंगे।

Kunal Gupta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!