Thursday, October 24, 2024
Samastipur

समस्तीपुर:प्रेमिका के घर में मिला आशिक का फंदे से लटका शव, जाँच में जुटी पुलिस 

विभूतिपुर (समस्तीपुर)थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव प्रेमिका के घर में फंदे से झूलता हुआ किशोर का शव बरामद हुआ है. मृत किशोर की पहचान शाहपुर वार्ड 11 निवासी पिंटू झा के 17 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार झा के रूप में की गयी है. किशोर आइटीआई फाइनल सत्र का छात्र था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. साथ ही मामले की जांच में जुट गयी.

 

जानकारी के अनुसार शिवम के पिता गैरेज चलाकर जीवन-यापन करते हैं, दादा किसान हैं. प्रेमिका घर पर अपने दादा-दादी के साथ रहती है. उसके घर यदाकदा सगे-संबंधी आते-जाते थे. इसका फायदा उठाकर लड़की प्रेमी को अपने घर में बुलाती थी. इसकी शिकायत परिवार को मिल रही थी. परिजन उसकी तहकीकात में जुट गये थे. चर्चा है कि किशोर को प्रेमिका ने फोन कर बुलाया था. उससे मिलने टॉफी लेकर घर पहुंचा था. इसी क्रम में प्रेमिका की दादी ने उसे आते देख लिया. चोर का शोर मचाने लगी. आवाज सुनकर आसपास के लोग जुट गये. लड़की पक्ष के लोगों का कहना है कि शोर सुनकर वह घर में घुसकर दरवाजा अंदर से बंद कर लिया. अपने आप को घिरा देख कर गले में फंदा लगाकर पंखे से लटक आत्महत्या कर ली. इसकी सूचना लड़की पक्ष के लोगों ने पुलिस को दी.

 

 

युवती से कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

दूसरी ओर मृतक के परिजनों का कहना है कि युवती से कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसको लेकर कई बार विवाद भी हुआ था. इसी क्रम में साजिश के तहत उसे मंगलवार की देर रात लड़की के माध्यम से बुलाकर हत्या कर दी गयी है. घटना को आत्महत्या का स्वरूप देने की कोशिश की जा रही है. शव को देखने से प्रतीत हो रहा था कि गला दबा कर हत्या की गयी है. घटना की जानकारी लड़की पक्ष के लोगों ने ही 112 की टीम को दी थी. देर रात 112 की टीम मौके पर पहुंच कर जांच की.

 

थानाध्यक्ष आनंद कश्यप के नेतृत्व में दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की गयी. एफएसएल की टीम भी सैंपल लेकर जांच में जुटी है. फोरेंसिक जांच से पता लगाया जा सकता है कि घटना हत्या या आत्महत्या है. थानाध्यक्ष ने बताया है कि प्रथमदृष्टया गला दबकर मौत होना प्रतीत होता है. घटना प्रेम प्रसंग का प्रतीत हो रहा है. पुलिस अपने स्तर से जांच में लगी हुई है. जल्द ही खुलासा किया जायेगा.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!