Wednesday, October 23, 2024
Begusarai

बेगूसराय में 5 टुकड़ों में मिला टीचर का श‌”व:बोरे में था धड़, 2KM दूर मिले सिर और हाथ-पैर

बेगूसराय में सोमवार देर शाम मिली सिर कटी लाश की पहचान हो गई है। शव कई टुकड़ों में कटा था। मृतक की पहचान चकिया थाना कसहा गांव के निवासी देवेंद्र यादव के बेटे बिट्टू कुमार (24) के तौर पर हुई है। बदमाशों ने बिट्टू का सिर ही नहीं बल्कि दोनों पैर और एक हाथ भी काट दिए थे।

 

 

जहां से कल लाश मिली है वहां से 2 किलोमीटर दूर रुपनगर ढ़ाला इमली गाछी ढ़ाव से आज बिट्टू का सिर, पैर और हाथ बरामद हुआ है। वो 19 अक्टूबर से लापता था।हत्या के कारण का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है, लेकिन शव की स्थिति बहुत खराब होने के कारण डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है।

 

बिट्टू प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करता था। साथ ही सिमरिया घाट में दोस्त सुमित कुमार के साथ प्राइवेट कोचिंग भी चलाता था। अगस्त में उसने दारोगा की परीक्षा दी थी। घर वालों को कहा था कि परीक्षा बेहतर गई है, इस बार सिलेक्शन हो जाएगा। परिवार वाले उसके दारोगा बनने के सपने परिजन देख रहे थे, इसी बीच हत्या हो गई।

 

पुलिस मृतक बिट्टू कुमार के साथ कोचिंग चलाने वाले उसके दोस्त बरियाही निवासी सुमित कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस प्रेम प्रसंग में हत्या के एंगल पर जांच कर रही है।

 

19 अक्टूबर को कोचिंग पढ़ाने के लिए गया था

 

मृतक के भाई धीरज कुमार ने बताया कि ‘मेरा भाई दरोगा और बीपीएससी परीक्षा की तैयारी करता था। 19 अक्टूबर की सुबह में वह रोज की तरह अपने दोस्त के साथ कोचिंग पढ़ाने के लिए गया था।दिनभर उसका मोबाइल बंद था। हम लोगों ने दोस्त को फोन कर पूछा कि मेरा भाई कहां है तो उसने कहा कि बिट्टू काम से पटना गया है। साथ में खाना खाया, फिर 6 सौ रुपए लेकर पटना निकल गया। उसे स्मारक तक छोडा था, फिर कहां गया पता नहीं।’

 

21 अक्टूबर को मिला आधा शव

 

21 अक्टूबर की शाम चकिया थाना क्षेत्र के ही थर्मल हॉल्ट के पास तालाब में एक बोरी में एक शव होने की सूचना मिली जिसके बाद पुलिस और परिजन मौके पर पहुंचे। जब बोरे को निकालकर देखा गया तो उसमें सिर कटा हुआ शव बरामद किया गया। शव के हाथ-पैर भी कटे थे।

 

 

कपड़े से लाश की पहचान की गई

 

मृतक के चाचा प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि ‘वो लोग बिट्टू को ढूंढने के लिए आज पटना जाने वाले थे। लेकिन कल देर शाम पता चला कि रेलवे लाइन के किनारे गड्ढे में बोरा में बंद लाश मिली है। हमारे घर का एक बच्चा देखने गया, उसने पैंट से पहचान की। हम लोग गए तो लाश का सिर गायब था, एक हाथ कटा हुआ था, दोनों पैर अलग थे। शव देखकर लग रहा है कि आसपास घटना हुई है।एनटीपीसी में आने वाले कोयला में जो तिरपाल बंधा रहता है, उसी से बोरा बंधा हुआ था। हम लोगों को आशंका है कि गांव में ही हत्या हुई है। उसका दोस्त बोलता है कि हमको कुछ पता नहीं है। बिट्टू का नंबर ट्रेस करवाए तो पता चला कि मोबाइल और सिम अलग-अलग है।’

 

 

सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है- एसपी

 

एसपी मनीष ने बताया कि ‘कल देर शाम करीब 7:30 बजे चकिया थर्मल हार्ट के बगल में स्थित तालाब के पास प्लास्टिक के बोरे में शव रहने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही चकिया थानाध्यक्ष नीरज कुमार मौके पर पहुंचे।मृतक की पहचान बिट्टू कुमार के रूप में हुई है। 19 अक्टूबर को पटना जाने की बात कहकर निकला था और उसी दिन से गायब था। सदर-टू डीएसपी भास्कर रंजन के नेतृत्व में घटना के सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।’

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!