Monday, October 21, 2024
Dalsinghsarai

दलसिंहसराय में पति की लंबी उम्र के लिए महिलाओं ने किया करवाचौथ, चांद देख तोड़ा व्रत

 

दलसिंहसराय.अनुमंडल क्षेत्र में रविवार को करवाचौथ का व्रत धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान सुहागिन महिलाओं ने अपने-अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखकर पूजा की। सदियों से चली आ रही परंपरा के अनुरूप सुहागिनों ने दोपहर बाद पौराणिक कथा सुनकर अपने-अपने पति की दीर्घायु के लिए प्रार्थना किया।

 

 

इधर व्रत को लेकर बाजारों में भी रौनक देखी गई। यह पर्व भावनाओं से जुड़ा रहने के कारण पतियों ने भी अपनी-अपनी पत्नियों के लिए बाजार जाकर खरीददारी किया। इसको लेकर गिफ्ट, ज्वैलरी, रेडीमेड, कपड़ा, पीछे की दुकानों पर दिनभर भीड़ लगी रही। वहीं सुहागिन महिलाएं भी पर्व को लेकर सजने-सवरने में पीछे नही थी।

 

इसको लेकर सभी अपने-अपने क्षेत्र के ब्यूटी पार्लरों में जमी रही। वहीं अपने हाथों में पति के नाम की मेहंदी लगवाने के लिए घंटों अपनी बारी आने के इंतजार में बैठी रही। पर्व को लेकर उत्साहित शबनम सिंह, रंजीता सिंह, ललिता कुमारी, ऋचा कुमारी, निधि जायसवाल, सुमन कुमारी सिंह, स्वीटी कुमारी, शालिनी कुमारी, रानी कुमारी सहित अन्य सुहागिनों ने देर शाम चांद के दीदार होने के साथ ही अपने-अपने पतियों का चेहरा देख कर पानी का घुट पी अपना व्रत तोड़ा।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!