Sunday, October 6, 2024
Patna

2025 के लिए CM नीतीश ने सेट किया टारगेट 220, बोले- अब NDA के साथ ही रहना है

पटना.जनता दल यूनाइटेड की नई प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक पटना स्थित जेडीयू के दफ्तर में हुई। जिसमें जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने मिशन 2025 का टारगेट सेट कर दिया है। नीतीश ने अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के लिए 220 का लक्ष्य रखा है। उन्होने कहा कि 2025 के विधानसभा चुनाव में एनडीए सबसे बड़ी जीत हासिल करेगा। नीतीश कुमार ने एक बार फिर से दोहराया कि वो अब हमेशा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के साथ ही रहेंगे। दो बार जरूर महागठबंधन में गए, लेकिन अब भविष्य में दोबारा ऐसा नहीं होगा।

 

पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि जनता के सरकार के कामों को गिनाइए। इस दौरान नीतीश ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वो लोग सिर्फ बयानबाजी कर सकते हैं। उन्हें विकास से कोई मतलब नहीं है, सिर्फ झूठ बोलना काम रह गया है। हमने काम करके दिखाया है, विकास के सारे कार्य हमने किये और वो झूठा श्रेय लेने के चक्कर में रहते हैं।

 

 

 

 

 

 

जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने संबोधन में कहा कि हमने 10 लाख नौकरी देने का वादा किया था। लेकिन हम इससे ज्यादा नौकरी दे रहे हैं। विधानसभा चुनाव के पहले इस लक्ष्य से कहीं अधिक नौकरी दे चुके होंगे। यही नहीं जितना रोजगार देने का वायदा किया था, उससे अधिक लोगों को रोजगार भी मुहैया करा रहे हैं।

 

 

 

इसके अलावा उन्होने बिहार को विशेष सहायता देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बिहार को विकास योजनाओं के लिए केन्द्र से भरपूर सहयोग मिल रहा है। यही नहीं केन्द्रीय बजट में भी बिहार के प्रति विशेष ध्यान रखा गया है। नीतीश कुमार ने जदयू कार्यकर्ताओं से क्षेत्र में जाने का निर्देश दिया और कहा कि लोगों से जाकर मिलें, उन्हें सरकार के विकास और कल्याणकारी कार्यों से अवगत कराएं।

 

 

 

जेडीयू की नई राज्य कार्यकारिणी की इस बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव में पास हुआ। जिसमें सीएम नीतीश के नेतृत्व में 2025 का चुनाव लड़ने। बूथ लेवल पर संगठन की मजबूती पर जोर, संठन और सहयोगी दलों से समन्वय पर जोर देने, समेत कई प्रस्तावों पर मुहर लगी। हालांकि इस बैठक में जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री ललन सिंह निजी कारणों से शामिल नहीं हो सके।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!