Thursday, October 17, 2024
Patna

गूगल से मोबाइल नंबर निकाल बैंक मैनेजर समझकर किया कॉल, पर वह निकला ठग,1.12 लाख रुपए ठगा 

भागलपुर.जीरोमाइल स्थित एसबीआई व बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से ठगी की लगातार घटनाएं हो रही है। बीते डेढ़ वर्ष में इन दोनों एटीएम के पास कार्ड बदल कर ठगी की यह आठवीं घटना है। पहले के सात मामले में साइबर व बरारी थाने की पुलिस फुटेज होने के बावजूद एक भी आरोपी की पहचान नहीं कर पाई है। अब रिटायर्ड एएसआई की बेटी के साथ ठगी का मामला सामने आया है। शातिर ने कार्ड बदलकर वारदात को अंजाम दिया है। पीड़ित के खाता से दो किस्त में कुल 70 हजार रुपए की निकासी की गई है।

 

घटना 14 अक्टूबर की शाम की है। पीड़िता के पिता राज किशोर सिंह ने बरारी थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि 14 अक्टूबर की शाम को उनकी बेटी एसबीआई एटीएम से कैश निकालने गई थी। दो-तीन बार प्रयास करने के बाद भी पैसा नहीं निकला। इस दौरान उनकी बेटी के पीछे दो युवक खड़े थे। उन्होंने मदद करने का आश्वासन देकर उनकी बेटी से एटीएम कार्ड ले लिया और एटीएम से खुद कैश निकालने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान बेटी की नजर बचाकर आरोपियों ने कार्ड बदल लिया।

 

भागलपुर एक सरकारी शिक्षक का मोबाइल हैक कर साइबर ठगों ने उनके दो बैंक खाते कुल 1.12 लाख रुपए की निकासी कर ली। मामले में पीड़ित शिक्षक कहलगांव के एकचारी निवासी कामदेव पंडित ने बुधवार को साइबर थाने में लिखित शिकायत दी है। ठगी की घटना बीते 9 अक्टूबर ही है। कामदेव ने बताया है कि बीते 9 अक्टूबर को दोपहर में उनके पास एसबीआई बैंक की तरफ से कॉल आई। कॉलर ने एसबीआई लाइफ के सिलसिले में जानकारी मांगी।

 

लेकिन हॉक्स कॉल समझ कॉल डिसकनेक्ट कर दिया। इसके बाद ऑनलाइन माध्यम से कहलगांव एसबीआई बैंक मैनेजर का नंबर निकाल कर कॉल किया। लेकिन वह नंबर साइबर ठग का था। मैं उससे कहलगांव एसबीआई बैंक का मैनेजर समझ बात करता रहा। उसने मुझे प्ले स्टोर से एप डाउनलोड करवाया। जिसके बाद मेरा मोबाइल हैक हो गया। मैं फोन बंद भी नहीं कर पा रहा था। साथी शिक्षक के कहने पर मैंने फोन से सिम ही निकाल दिया। लेकिन तब तक दो खाते से कुल 1.12 लाख रुपए की निकासी हो चुकी थी। साइबर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

1. भीम चौधरी- 12 जुलाई 2023 को जीरोमाइल स्थित एसबीआई एटीएम से शाम पांच बजे 61000 की ठगी। 2. नूतन चौधरी- 13 सितंबर 2023 को जीरोमाइल स्थित एसबीआई एटीएम से 51000 की ठगी। 3. कोमल भारती- 21 सितंबर 2023 को जीरोमाइल स्थित एसबीआई एटीएम से 44000 की ठगी। 4. नैतिक कुमार – 23 दिसंबर 2023 को जीरोमाइल बैंक ऑफ इंडिया वाले एटीएम से 63 हजार की ठगी। 5. प्रिया वर्मा- 31 मार्च 2024 को जीरोमाइल स्थित एसबीआई एटीएम से दोपहर में 90 हजार की ठगी। 6. रामनारायण सिंह- 15 अप्रैल 2024 को जीरोमाइल स्थित बैंक ऑफ इंडिया एटीएम से 90 हजार की ठगी। 7. एसआई मदन कुमार- 16 मई 2024 जीरोमाइल स्थित बैंक ऑफ इंडिया एटीएम से 40 हजार की ठगी।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!