Thursday, October 10, 2024
Patna

स्‍टेशन पर भीख मांगने पहुंची थी वृद्ध महिला, सुनाई आपबीती:बेटे-बहू ने घर से निकाला,पुलिस ने पहुंचाया सेवा आश्रम

पटना.खगड़िया.कहा जाता है कि माता और पिता की सेवा और भक्ति से ज्यादा पुण्य किसी अन्य भक्ति में नहीं है। लेकिन इस संसार में कई ऐसे कपुत भी हैं जो अपने माता-पिता की सेवा की बजाय उनको कष्ट देते हैं। बुधवार को खगड़िया रेलवे स्टेशन पर भी ऐसे की कपुत के कारनामे देखने को मिले। जहां एक बूढी महिला भीख मांगकर अपना गुजारा करती देखी गई। जिसपर रेल पुलिस की नजर पड़ी तो उस महिला को पुलिस ने पूरे आदर के साथ सेवाधाम के लिए भेज दिया।

 

 

महिला की पहचान खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र स्थित चुकती निवासी 60 वर्षीय देवसुनर देवी के रुप में की गई। इस बावत आरपीएफ के निरीक्षक प्रभारी अरविंद कुमार राम ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे उनके साथ अन्य पुलिस कर्मी खगड़िया स्टेशन की प्लेटफॉर्म संख्या एक पर गश्ती कर रहे थे। इसी दौरान एक वृद्ध महिला को रेलवे स्टेशन पर भीख मांगते देखा गया।

 

 

उन्होंने बताया कि महिला से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि महिला के बेटे और बहू ने उसे घर से निकाल दिया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि महिला की पीड़ा सुनने के बाद वे उसे अपने साथ पोस्ट ले गए। जहां महिला को पानी, चाय और बिस्किट खिलाया गया। जिसके बाद महिला की देखभाल के लिए उसे मां गायत्री सेवा धाम के हवाले किया गया।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!