Tuesday, October 1, 2024
Begusarai

25 स्कूली बच्चों से भरी नाव बेगूसराय में पलटी:पानी में कूदकर ग्रामीणों ने सभी की बचाई जान

 

बेगूसराय में सोमवार की सुबह नाव पलट गई। इस पर 25 से ज्यादा बच्चे सवार थे। स्थानीय लोगों की सूझबूझ से स्कूली बच्चोंं को बाहर निकाला गया। घटना का वीडियो सोमवार की देर शाम सामने आया है।

घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के मखवा स्थित बैंती-बलान नदी घाट की है। घटना के बाद मौके पर काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। वहीं, नाव डूबने की सूचना मिलते ही बदहवास परिजनों की भीड़ घटनास्थल की ओर दौड़ी। लेकिन तब तक सभी बच्चे को निकाल लिया गया था।

स्थानीय लोगों का कहना है कि बाढ़ आने की वजह से सोमवार की सुबह 25 से ज्यादा स्कूली छात्र-छात्रा नाव पर सवार होकर मध्य स्कूल मखवा जा रहे थे। तभी अचानक नाव असंतुलित होकर पलट गई। नाव पलटते ही बच्चों की चीख -पुकार मच गईआसपास के लोग हादसे के बाद घबरा गए। लेकिन आनन-फानन में वे सभी कूदे और सभी बच्चों को सुरक्षित पानी ने निकाला गया। स्थानीय लोगों की मदद से सभी बच्चे बच गए। स्थानीयों का कहना है कि नाव में अचानक पानी भरने से अफरा-तफरी मच गई थी। इससे बच्चे इधर-उधर भागने लगे थे।

3 किलोमीटर की दूर तय कर स्कूल पहुंचते हैं बच्चे

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि बैंती-बलान नदी में पुल नहीं रहने से बच्चे नाव से नदी पार कर उत्क्रमित मध्य विद्यालय मखवा पढ़ने के लिए जाते हैं। वहीं, कुछ बच्चे करीब 3 किलोमीटर की दूरी तय कर पुल से बदिया होते हुए स्कूल पहुंचते हैं।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!