Monday, September 23, 2024
Patna

विजय चौधरी ने कहा- गरीबों से हमदर्दी का ढोंग कर रहे हैं तेजस्वी,हाईकोर्ट ने निरस्त किया,सरकार का क्या दोष है जातीय गणना का 

पटना.राजद के एक दिवसीय धरना कार्यक्रम को मंत्री विजय चौधरी ने जबरदस्ती का श्रेय लेने का हथकंडा बताया है। उन्होंने कहा कि बिहार में जातीय गणना और इस गणना के आधार पर श्रेणीवार बढ़ा हुआ आरक्षण सीएम नीतीश कुमार की सोच और पहल का नतीजा है। हां ये बात सही है कि नीतीश कुमार की सोच पर सभी दलों ने सहमति जताई थी।

 

 

मंगलवार को जदयू कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में विजय चौधरी ने कहा कि गणना भी हो गया था और इस आधार पर सभी को आरक्षण भी दे दिया गया। सभी संबंधित श्रेणी को इसका लाभ भी मिल रहा था। बिहार सरकार ने इसे 9वीं अनुसूची में शामिल कराने की केंद्र से मांग भी कर दी थी। इस बीच हाईकोर्ट ने इस पूरे फैसले को निरस्त कर दिया। इसमें सरकार का क्या दोष है। जब कानून ही नहीं बचा तो 9वीं अनुसूची में शामिल किसे कराया जाए। अब सभी लोगों को लग रहा है कि श्रेय लेने में कैसे घुस जाएं। उनका अकारण जबरदस्ती श्रेय लेने का प्रयास सफल नहीं होने वाला है। यह गरीबों से हमदर्दी है की हमदर्दी का ढोंग है।

 

जनता सब समझ रही है, फैसला किसका है

 

विजय चौधरी ने कहा कि जातीय गणना का फैसला किसका है ? किसके नेतृत्व में ये हुआ है ? बिहार के लोग इसे अच्छे से समझ रहे हैं। 2019-20 में ही नीतीश कुमार के प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से इसे विधानसभा में पास किया गया था। तब सभी दलों के विधायकों ने जातीय गणना का समर्थन दिया था। यह बात सच है कि नीतीश कुमार की सोच और पहल पर सभी दल सहमत थे।

 

हाईकोर्ट के खिलाफ सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपील की है

 

मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले के बाद सरकार तत्काल सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की है। हमारी सरकार की स्पष्ट सोच है कि गरीबों को बढ़े हुए आरक्षण सीमा का लाभ मिलना चाहिए, नहीं तो उन लोगों के साथ संपूर्णता में न्याय नहीं हो पाएगा। बिहार सरकार को उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट न्याय करेगा। बिहार सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट बरकरार रखेगा, वहीं जब बहाल हो जाएगा तब फिर 9वीं अनुसूची में शामिल करने की बात एक बार फिर से किया जाएगा।

 

नीतीश कुमार अपनी तबीयत की राजनीति करते हैं

 

अलग-अलग संगठनों की तरफ से मंत्री अशोक चौधरी पर कार्रवाई की मांग के सवाल को मंत्री विजय चौधरी ने टाल दिए। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसी से झुकते-टिकते नहीं है। वो अपने सिद्धातों पर और अपने तबीयत की राजनीति करते हैं। वो उसी को करते रहे हैं और करते रहेंगे।

Pragati
error: Content is protected !!