Thursday, September 19, 2024
Patna

सॉरी मम्मी-पापा … मैं हॉस्टल के वार्डेन के चलते कर रहा हूं सुसाइड,टैरेस से कूद गया युवक..

 

पटना. हाजीपुर.सॉरी मम्मी-पापा, भैया-भाभी! मैं सुसाइड कर रहा हूंसका कारण मेरे होस्टल का वार्डन है। उसने मुझे झूठे केस में फंसा दिया और होस्टल से एक्सपेल्ड करवा दिया। मैं होस्टल के ही टैरेस से कूद रहा हूँ….।प्रखंड क्षेत्र के राजापाकर दक्षिणी पंचायत के वार्ड नंबर 1 निवासी विनोद कुमार सिन्हा के पुत्र गौतम कुमार सिन्हा ने इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी, दिल्ली के छात्रावास के सातवें मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। यह घटना रविवार की शाम साढ़े 6 बजे की बताई गई है। वह दिल्ली स्थित गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में एमबीए के प्रथम वर्ष का छात्र था।

 

सुसाइड के पहले पिता को वाट्सएप पर उक्त मैसेज भेजा था। कुंदन होनहार छात्र था। माता-पिता को उससे बड़ी उम्मीद थी। कथित रूप से होस्टल वार्डन के गंभीर आरोपों ने उसकी जिंदगी के साथ माता-पिता, समाज की उम्मीदों पर कुठाराघात कर दिया। कहते हैं मरने वाला झूठ नहीं बोलता। मौत को गले लगाने से पहले मृतक ने होस्टल वार्डन को अपनी मौत के लिए जिम्मेवार ठहराया। देखना शेष होगा कि देश की राजधानी दिल्ली पुलिस की स्मार्ट पुलिसिंग की तुलना स्कॉटलैंड पुलिस से होती रही है, घटनाक्रम का सच सामने आ पाता है कि नहीं। जानकारी के अनुसार मृतक गौतम कुमार सिन्हा ने सुसाइड से पहले अपने पिता को वाट्सएप पर उक्त मैसेज लिखकर भेजा। व्हाट्सअप मैसेज देखते ही पिता ने उससे संपर्क की कोशिश की किंतु उसके मोबाइल पर संपर्क नहीं हो पाया तो उन्होंने दिल्ली में रहने वाले एक संबंधी को फोन की और यूनिवर्सिटी में जाकर देखने को कहा। उनके संबंधी जब वहां पहुंचे तो कैंपस में गौतम का शव पड़ा था।

 

शराब एवं गांजा पीने का था आरोप मृतक के पिता के संबंधी ने बताया कि यूनिवर्सिटी कैंपस में पूछताछ से पता चला की 3 दिन पहले हॉस्टल के वार्डन ने गौतम सहित पांच छात्रों पर शराब एवं गांजा के सेवन का आरोप लगाते हुए हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया था एवं सभी को रविवार के दोपहर 12:00 बजे तक हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया गया था।

 

लोन लेकर कर रहा था पढ़ाई मृतक गौतम एक बहुत ही साधारण परिवार का लड़का था। उसके पिता विनोद कुमार सिंह एक निजी विद्यालय में शिक्षक है। गौतम अपनी पढ़ाई के लिए बैंक से स्टडी लोन लिए हुए था। खबर लिखे जाने तक मृतक के पिता एवं उनके परिवार के लोग दिल्ली पहुंच गए है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!