Monday, September 23, 2024
sportsSamastipur

“समस्तीपुर के लाल वैभव का 30 सितंबर से भारत व आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के लिए चयन, दिया बधाई

समस्तीपुर. ताजपुर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 16 मोतीपुर निवासी हिंदी दैनिक के पत्रकार सह पूर्व क्रिकेटर संजीव सूर्यवंशी का पुत्र वैभव सूर्यवंशी का आगामी 30 सितंबर से चेन्नई में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली अंडर 19 टेस्ट मैच सीरीज में चयन होने से नगर, प्रखंड एवं जिलावासियों में हर्ष की लहर है । बताते चले कि मात्र 6 वर्ष की उम्र से क्रिकेट खेलने की शुरुआत करने वाले वैभव 10 वर्ष की उम्र में बड़े – बड़े मैचों और टूर्नामेंट में शतक और अर्धशतक लगाना शुरू कर दिया था । 12 साल की उम्र में हेमन ट्राफी खेलते हुए वैभव ने 3 शतक और 3 अर्धशतक के बदौलत सबसे ज्यादा 670 रन बनाया ।

वैभव के बल्लेबाजी का हुनर देखते हुए बीसीए ने उसे अंडर 19 वीनू मांकड ट्रॉफी के लिए बिहार टीम में चयन किया जहां चंडीगढ़ में 1 शतक और 3 अर्धशतक के बदौलत बिहार की ओर से सबसे ज्यादा 393 रन बनाया । वैभव के इस चमत्कारी प्रदर्शन को देखते हुए सी के नायडू के लिए चयन किया गया । इसी दौरान वैभव को अंडर 19 चतुष्कोणीय सीरीज के लिए चुना गया जहां इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया । 13 साल की उम्र में बिहार रणजी ट्रॉफी खेलकर वैभव ने भारतीय क्रिकेट इतिहास में रिकॉर्ड बना डाला ।

वैभव के परफॉर्मेंस को देखते हुए बीसीसीआई ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी मोहाली और एनसीए अहमदाबाद के लिए चयन किया । ट्रेनिग के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुए उसे हाई परफोर्मेंस कैंप बंगलोर के लिए चयन किया गया । जहां उत्कृष्ट प्रदर्शन किया । फलस्वरूप वैभव का आगामी 30 सितंबर से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले अंडर 19 टेस्ट मैच सीरीज में चयन होने से स्थानीय लोगों में काफी हर्ष है । चयन का समाचार मिलते ही उनके घर पहुंचकर बधाई देने वाले का तांता लग गया ।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!