Tuesday, September 17, 2024
Samastipur

समस्तीपुर स्टेशन पर रेलकर्मियों ने यूनियन चुनाव को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

समस्तीपुर : रेलवे जंक्शन पर रेलकर्मियों ने इक्कठा होकर रेलवे में यूनियन की मान्यता हेतु चुनाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाया. जिसमें रेलवे के सभी विभागों के कर्मचारियों के बीच जाकर आगामी दिसंबर माह में होने वाले तीन दिवसीय चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने हेतु कर्मचारियों को प्रेरित किया गया. बताते चले कि यूनियन के मान्यता हेतु राष्ट्रीय स्तर पर अभी तक दो मान्यता प्राप्त संगठन सक्रिय भूमिका में हैं.

 

 

मौके पर उपस्थित कर्मचारियों का नेतृत्व कर रहें अभिनन्दन कुमार ने बताया कि वर्तमान में सरकार द्वारा लाई गई यूनिफाइड पेंशन स्कीम को लेकर कर्मचारियों में असंतोष का माहौल व्याप्त हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ संगठन इस यूनिफाइड पेंशन स्कीम लेकर विजय जुलूस निकाल कर इसे कर्मचारियों की जीत बता चुके हैं. जो कर्मचारी हित में ठीक नहीं हैं. इस अभियान में मौजूद कर्मचारियों में यांत्रिक कारखाना समस्तीपुर शाखा सचिव अरविन्द कुमार ने बताया कि यूनिफाइड पेंशन स्कीम कर्मचारियों के लिए कहीं से ठीक नहीं हैं तथा कुछ संगठन कर्मचारियों के बीच भ्रम फैला रहें हैं.

 

 

इन्होंने कहा की पुरानी पेंशन हमारा हक हैं. मौके पर प्रभाकर कुमार सिंह, इमदाद अहमद, संजीव कुमार, एसएन कामत, अमल कुमार शैलेंद्र कुमार, इरफान अंसारी श्याम नारायण मुकेश कुमार राय राजेश कुमार आदि थे. इस दौरान संयुक्त क्रू लॉबी के बाहर कर्मचारियों ने नारे लगाए. सभी विभागों के कर्मचारियों को इस यूनियन चुनाव में भाग लेने हेतु जागरूक किया गया.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!