Sunday, September 22, 2024
Samastipur

समस्तीपुर जिले में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देंने का जिलाधिकारी का निर्देश 

समस्तीपुर. जिले में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मंगलवार को जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह व पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी की संयुक्त अध्यक्षता में जिला स्तरीय फिल्म समन्वय समिति की बैठक हुई. बैठक में सर्वप्रथम जिला कला एवं संस्कृति पदाधिकारी द्वारा सभी संबंधित पदाधिकारियों को बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024 की विस्तृत जानकारी को दी गई.

 

इस नीति के अंतर्गत फिल्म निर्माताओं को राज्य में अपनी फिल्मों के आधिकारिक फिल्मांकन करने के दृष्टिकोण से प्रदेश में किसी भी भाषा में फिल्म निर्माण किए जाने पर वित्तीय अनुदान देने के प्रावधान के साथ-साथ अन्य कई लाभ देने का प्रावधान है. नीति की सराहना करते हुए जिलाधिकारी ने जिला कला एवं संस्कृति पदाधिकारी को जिले में भी इस योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया. ताकि जिला स्तर पर भी स्थानीय फ़िल्मों का निर्माण हो सके

 

. सभी समिति सदस्यों को समन्वय स्थापित कर जिले में फिल्म निर्माण के लिए निर्माताओं से आमंत्रण मंगवाने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिये गये. बैठक में जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक,जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी, प्रभारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं जिला कला एवं संस्कृति पदाधिकारी मौजूद थे.

Pragati
error: Content is protected !!