Wednesday, September 25, 2024
Patna

पुलिस ने 4 अपराधी को हथियार व जिंदा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार, उजियारपुर सहित कई जगहों पर लूट की घटना को दिया था अंजाम 

समस्तीपुर पुलिस के विशेष टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई कर कुख्यात 04 अपराधकर्मियों को अवैध अग्नेयास्त्र एवं जिंदा कारतूस के साथ घटना कारित करने के पूर्व अपराधिक षड्यंत्र करते हुए गिरफ्तार किया है.

 

इस संबंध में प्रेम को जानकारी देते हुए डीएसपी ने बताया की सभी अपराधकर्मी दुसरे जिला के पेशेवर गिरोह के है। जिस गिरोह के द्वारा उजियारपुर थाना अन्र्तगत 02 लूट एवं सरायरंजन थाना अन्र्तगत 04 लूट की घटना तथा वैशाली, सारण, मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा जिला में कई लूट के घटना को अंजाम दिया गया है। अशोक मिश्रा,पुलिस अधीक्षक महोदय, समस्तीपुर के द्वारा पदस्थापन के पश्चात पूर्व की घटना के संवेदनशीलता को देखते हुए संगठित पेशेवर गिरोह के पर्दाफाश करने एवं घटना के सफल उद्‌भेदन तथा गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर-1 समस्तीपुर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर तकनीकी / मानवीय आसूचना के आधार पर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था।

 

रात्रि में तकनीकी / मानवीय आसूचना के आधार पर सूचना प्राप्त हुआ कि सरायरंजन थाना अर्न्तगत छज्जा चौक के पास उक्त गिरोह के 04 व्यक्ति होण्डा एवं 03 व्यक्ति स्कॉर्पियों से अवैध अग्नेयास्त्र के साथ एकत्रित है. सभी लोग पुनः किसी बड़े अपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में है। विशेष टीम के सदस्यों द्वारा तुरंत आवश्यक कार्रवाई करते हुए छज्जा चौक पहुँचकर चारो तरफ से घेराबंदी करते हुए होण्डा कार में बैठे 04 अपराधकर्मी को 1-होंडा कार 2-पाँच जिंदा गोली 3-एक सिक्सर 4-एक देशी कट्टा 5 घटना में प्रयुक्त 06 मोबाईल के साथ विधिवत गिरफ्तार किया गया।

 

पूछ-ताछ में उक्त अपराधकर्मियों ने अपना-अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताये कि सभी लोग धीरज सहनी के गिरोह के सदस्य है। गिरोह के द्वारा वैशाली, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सारण एवं समस्तीपुर में माल लदे छोटे गाड़ियों का निशाना बनाकर लूटा जाता है। इसी क्रम में उजियारपुर थाना अन्र्तगत कांड सं0-181/24 एवं 216/24 तथा सरायरंजन थाना अन्र्तगत कांड सं0-116/24, 125/24 एवं 130/24 से संबधित घटित घटना को सहयोगियों के साथ अंजाम दिया गया, घटना में शामिल अन्य सहयोगी का भी नाम बताये।

 

गिरफ़्तार अपराधी कर्मी का नाम/पता-

1-अरविंद सहनी पिता-शिवजी सहनी सा०-सहथा वार्ड सं0-02, थाना-भगवानपुर, जिला-वैशाली,

2-नागेन्द्र महतो पिता-रामकिशुन महतो सा०-दौलतपुर चांदी, थाना-काजीपुर, जिला-वैशाली

3-मनीष कुमार उर्फ मुंशी पिता स्व० शिवनंदन राय सा०-मुंगौली वार्ड स०-03, थाना-सरैया, जिला-मुजफ्फरपुर,

4- मंजीत कुमार पिता-सरेश राम सा०-तुर्की चैनपुर वार्ड स०-09, थाना-तुर्की, जिला-मुजफ्फरपुर

 

 

छापेमारी दल में शामिल सदस्यः-

1. पु०नि० अजीत कुमार, प्रभारी डी०आ०यू० शाखा। .

2 पु०नि० संदीप कुमार, मुफ्फसिल अंचल।

3. पु०अ०नि० विकाश कुमार आलोक, थानध्यक्ष सरायरंजन थाना।

4. पु०अ०नि० मुकेश कुमार, थानाध्यक्ष उजियारपुर थाना।

5. पु०अ०नि० ओमप्रकाश कुमार, अपर थानाध्यक्ष सरायरंजन थाना सहित अन्य कर्मी शामिल थे.

6.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!