Thursday, September 19, 2024
Patna

थाने में कराई गई प्रेमी जोड़े की शादी:10 साल से संपर्क में थे, परिजनों के विरोध पर कोर्ट पहुंचे दोनों

पटना।वैशाली के बिदूपुर थाने में स्थित ब्रह्मस्थान मंदिर में मंगलवार की देर रात एक प्रेमी जोड़े की शादी कराई गई। मामला बिदूपुर थाना क्षेत्र के माइल गांव की है। बताया जा रहा है कि दोनों एक दूसरे को पिछले दस साल से एक-दूसरे को जानते थे। लड़की चकौसन गांव निवासी राजेश सिंह की बेटी आयुषी कुमारी (28) है। वहीं लड़का माइल गांव निवासी राजेश कुमार का बेटा निशांत कुमार (29) है।

 

 

दोनों बचपन से ही एक साथ स्कूल आते जाते थे। दोनों के बीच स्कूल में ही दोस्ती हुई। फिर दोनों में प्यार हो गया। दोनों एक साथ जीने-मरने को तैयार हो गए। इसकी जानकारी जब लड़की के परिजनों को लगी तो विरोध करना शुरू कर दिया और लड़के के परिजनों से भिड़ गए। मामला थाने तक पहुंच गया। सोमवार को थाने पर दोनों के परिजन और पक्षकारों की भीड़ लगी रही।

 

कोर्ट से फैसला आने के बाद कराई शादी

 

गहमागहमी बढ़ता देख थानाध्यक्ष अरूण कुमार ने कार्रवाई करते हुए दोनों को हिरासत में ले लिया और प्राथमिकी दर्ज कर लिया। इसके बाद लड़की ने हाजीपुर न्यायालय में अपने स्वेच्छा से लड़के के साथ रहने की सहमति जताई है और अपने माता-पिता के घर जाने से इंकार कर दिया।

 

प्रेमिका निशात के घर जाने की जिद्द पर डटी रही। इसके बाद बिदुपुर थाना परिसर स्थित ब्रह्मस्थान मंदिर में ही पुलिस के मौजूदगी में हिंदू रीति रिवाज़ से दोनों की शादी करवा दी गई। दोनों को पुलिसकर्मियों ने सुखी दांपत्य जीवन का आशीर्वाद दिया।

Pragati
error: Content is protected !!