Sunday, September 22, 2024
Patna

जदयू नेता केसी त्यागी ने बलात्कारियों को नपुंसक बनाने का दिया सुझाव

पटना.कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या से पूरे देश में उबाल है. महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न को लेकर देश में तीखी बहस छिड़ी हुई है. सियासी घमासान भी इस मुद्दे को लेकर जारी है. इस बीच जदयू नेता केसी त्यागी ने अपना सुझाव दिया है और बलात्कारियों को सजा के तौर पर नपुंसक बनाने की बात कही है. बलात्कार मामले में त्वरित न्याय मिलने का भी आह्वान जदयू नेता ने किया.

 

 

केसी त्यागी ने बलात्कारियों को नपुंसक बनाने का दिया सुझाव

जदयू नेता केसी त्यागी ने सुझाव दिया है कि बलात्कारियों को नपुंसक बना दिया जाए. उन्होंने बलात्कार के मामले में एक महीने के भीतर त्वरित न्याय की मांग की है. केसी त्यागी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बुधवार को की गयी बातचीत में ये कहा है. उन्होंने कहा कि ये लोग पुरुष ही न बचें ऐसी सजा होनी चाहिए. बलात्कारियों का पौरूष ही खत्म कर देना चाहिए.

 

 

केसी त्यागी ने बताया, क्यों ऐसी मांग कर रहे

पश्चिम बंगाल में हुए इस जघन्य अपराध और उसके बाद देशभर में हुए आक्रोश के बारे में पूछे जाने पर केसी त्यागी ने कहा कि एक समाजवादी के रूप में उनका मानना है कि महिलाओं की इच्छा के विरूद्ध कार्य करने से बड़ा कोई अत्याचार हो ही नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि बलात्कार के दोषी को ऐसी कठोर सजा देने से यह सुनिश्चित होगा कि उसे अपने अपराध के लिए अब अंतिम सांस तक कष्ट सहना होगा. इसके बाद कोई भी ऐसी अपराध करने की हिम्मत नहीं करेगा. उन्होंने इस मांग को विवादित ना मानकर महिलाओं के पक्ष में दिया बयान बताया.

 

केसी त्यागी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता पद को हाल में छोड़ा

गौरतलब है कि केसी त्यागी जदयू के कद्दावर नेता है. देशभर के मुद्दों पर वो बेवाक बोलने के लिए जाने जाते हैं. जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर केसी त्यागी लंबे समय तक रहे. हाल में ही जदयू में बड़ा फेरबदल देखने को मिला और केसी त्यागी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राजीव रंजन प्रसाद को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है.

Pragati
error: Content is protected !!