Sunday, September 29, 2024
Begusarai

IOCL के निदेशक पहुंचे बरौनी, रिफाइनरी का किया दौरा, कहा-पेट्रोकेमिकल क्षेत्र के विकास की होगी शुरुआत

बेगूसराय.इंडियन ऑयल के निदेशक (रिफाइनरीज) अरविंद कुमार ने बरौनी रिफाइनरी का दौरा किया है। यहां आने पर कार्यकारी निदेशक और रिफाइनरी प्रमुख सत्य प्रकाश ने बरौनी रिफाइनरी, मार्केटिंग और पाइपलाइन के मुख्य महाप्रबंधकों और अन्य अधिकारियों के साथ बरौनी रिफाइनरी दिनकर अतिथि गृह में आगमन पर स्वागत किया।

 

 

बरौनी रिफाइनरी, ईआरपीएल-बरौनी यूनिट और मार्केटिंग कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में परियोजनाओं, रिफाइनरी परिचालन मापदंडों और नई पहलों पर विस्तार से चर्चा की गयी। निदेशक अरविंद कुमार ने बिहार के औद्योगिक विकास मे उत्कृष्ट योगदान के लिए पूरी इंडियन ऑयल टीम की सराहना की।

 

निदेशक अरविंद कुमार ने अपने संबोधन में कार्य स्थल पर सुरक्षा के महत्व पर विशेष बल दिया है।अरविंद कुमार ने बरौनी रिफाइनरी के मान्यता प्राप्त यूनियन बीटीएमयू, ऑफिसर असोशिएशन एवं यहां कार्यरत महिला कर्मचारियों के साथ अलग-अलग बैठकें की। उन्होंने रिफाइनरी के कुशल परिचालन के लिए सबकी सराहना की।

 

भविष्य में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कही बात

 

आशा व्यक्त किया गया है कि भविष्य में भी सभी साथ मिलकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और रिफाइनरी परिचालन के उच्च मानकों को प्राप्त करेंगे। अरविंद कुमार ने सबके साथ कंपनी के विकास के संबंध में विस्तार से चर्चा किया। निदेशक ने बरौनी रिफाइनरी प्लांट का भी दौरा किया।

 

प्लांट में उन्होंने बीआर-9 विस्तार परियोजना के तहत प्रमुख सुविधाओं का उद्घाटन किया। इसके साथ ही शॉप-फ्लोर कर्मचारियों और नियंत्रण कक्ष ऑपरेटरों के साथ बातचीत की। उन्होंने यहां सुरक्षा अनुपालन के महत्व पर विशेष बल दिया। इसके साथ ही कई अन्य पहलुओं पर विस्तार से विमर्श किया।

 

 

निदेशक ने अनुभवी कर्मचारियों के मार्गदर्शन के महत्व को ध्यान में रखते हुए नई और पुरानी पीढ़ियों के बीच टीम वर्क और सामंजस्य की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। इस क्षेत्र और नेपाल में आवश्यक ईंधन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पूरी टीम के संयुक्त प्रयासों की सराहना की गई है।

 

अरविंद कुमार ने कहा कि बीआर-09 विस्तार के तहत दो नए एटीएफ टैंकों को चालू करने और बरौनी रिफाइनरी में एक सैटेलाइट फायर स्टेशन का उद्घाटन करते हुए खुशी हुई। फायर स्टेशन आगामी पॉलीप्रोपलीन (पीपी) इकाई का समर्थन करेगा। बढ़ती ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने और उद्योगों को सशक्त बनाने के लिए विस्तार परियोजना बरौनी रिफाइनरी की क्षमता को 9 MMTPA तक बढ़ाने के लिए तैयार है।

 

इस विस्तार परियोजना में बिहार की पहली पीपी इकाई भी शामिल होगी, जो क्षेत्र में पेट्रोकेमिकल क्षेत्र के विकास की शुरुआत करेगी। इस दौरान बरौनी रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक और रिफाइनरी प्रमुख, जीएम परियोजना सहित सभी प्रमुख महाप्रबंधक और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!