Sunday, September 22, 2024
Dalsinghsarai

दलसिंहसराय:बीएड कॉलेज में मनाया गया शिक्षक दिवस,किया गया सम्मानित

दलसिंहसराय। रामपुर जलालपुर स्थित आर एल महतो इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन के सभागार में बीएड एवं डीएलएड सत्र 2023-25 के प्रशिक्षुओं द्वारा शिक्षक दिवस सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.विधिवत शुरुआत पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली श्रीराधाकृष्णन के चित्र पर पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण के साथ किया गया.समारोह को सम्बोधित करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि शिक्षक एक मोमबत्ती की तरह जलकर विद्यार्थियों को अंधकार से प्रकाश की तरफ ले जाने का कार्य करते हैं एवं विद्यार्थियों को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास करते हैं.

 

 

 

शिक्षण पेशा काफी पवित्र एवं महान माना जाता है.शिक्षक परिवार,समाज एवं राष्ट्र को गौरवान्वित करते हैं.वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. निर्मल कुमार चंचल ने कहा कि यदि शिक्षक में योग्यता और समर्पण हो तो उसके आगे पूरा विश्व नतमस्तक हो जाता है. डीएलएड विभागाध्यक्ष मो. इमामुद्दीन ने कहा कि सही शिक्षा से समाज की अनेक बुराइयों को मिटाया जा सकता है.

 

 

इस बीच प्रशिक्षु छात्र छात्राओं ने महाविद्यालय के प्राचार्य सहित सभी प्राध्यापक, शिक्षकेत्तर कर्मियों को पाग, माला, अंगवस्त्र, डायरी, पेन प्रदान कर सम्मानित किया.समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें नूतन, काजल, शालिनी, रॉनित चंद्र, श्रवण आदि प्रशिक्षुओं ने अपनी प्रस्तुति दी.कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन मुकुंद कुमार ने किया.मौके पर कॉलेज कर्मी सहित बीएड एवं डीएलएड के प्रशिक्षु छात्र छात्राएं उपस्थित थे.

Pragati
error: Content is protected !!