Thursday, September 19, 2024
Samastipur

पति ने ठुकराया,शादीशुदा लड़के से किया था लव मैरिज, समस्तीपुर पहुंची तो मिली धमकी;आत्महत्या को मजबूर हुई सिलीगुड़ी की महिला

समस्तीपुर में सिलीगुड़ी की महिला अपने पति को खोजते हुए आई। दोनों ने मंदिर में लव मैरिज किया था, लेकिन जब वो अपने पति (प्रेमी) लक्ष्मण कुमार के घर पहुंची तो लड़के के परिवार वालों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया। प्रेमी और उसके भाई ने धमकी दी कि यहां से चली जाओ नहीं तो तुम्हें मार देंगे। प्रेमिका कल्पना मालाकार उर्फ रिया थाने में भी गई थी, लेकिन वहां बोला गया कि शादी सिलीगुड़ी में की थी, वहीं, शिकायत करें।

 

कहीं से न्याय नहीं मिला तो प्रेमिका ने आत्महत्या की कोशिश की। हसनपुर में बूढ़ी गंडक नदी के राजघाट पर कूदने वाली थी, लेकिन राहगीरों ने उसे बचा लिया।

 

 

रिया दार्जिलिंग बागडोगरा की निवासी है। उसने कहा कि हसनपुर थाना के कुंडल गांव निवासी लक्ष्मण कुमार यादव सिलीगुड़ी में चाय पत्ती की मंडी में काम करता था। 2 साल पहल उससे प्यार हुआ। उस समय पता नहीं था कि वो शादीशुदा है। हमलोग लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे। एक साल पहले लक्ष्मण से घर के ही मंदिर में शादी की।

 

पिछले दिनों रक्षाबंधन में लक्ष्मण हसनपुर गांव आया था। पीछे से मैं भी घर देखने आई थी। तब पता चला कि वो पहले से शादीशुदा है। एक बेटा और बेटी भी है। उस समय उसके परिवार वालों ने बीच का रास्ता निकाला था। उन लोगों ने कहा था कि सिलीगुड़ी में लक्ष्मण के साथ तुम रहना और उसकी पत्नी गांव में रहेगी। जिसके बाद मैं सिलीगुड़ी चली गई। वहां जाने के बाद लक्ष्मण ने नंबर को ब्लॉक कर दिया।

 

खगड़िया में मिलने आया था लक्ष्मण

 

रिया ने कहा कि बातचीत बंद कर दी। इससे पहले उसने सिलीगुड़ी में रहते हुए मोबाइल से शादी के साथ सभी तस्वीरों को मोबाइल से डिलीट कर दिया। रिसाइकिल बिन और गूगल फोटो से भी उसे हटा दिया। मंगलवार को मैं किसी तरह खगड़िया पहुंची और वहां से मैंने लक्ष्मण को दूसरे नंबर से फोन किया।लक्ष्मण मिलने के लिए खगड़िया पहुंचा। खगड़िया में मारपीट की और यहां से वापस चले जाने को कहा। मारपीट के बाद वो खगड़िया से फरार हो गया। इसके बाद मैं किसी तरह हसनपुर के कुंडल गांव पहुंची। यहां लक्ष्मण और उसका भाई लगातार धमकी दे रहा।

 

 

लड़की को उसके परिवार ने छोड़ा

 

रिया ने बताया कि जब वह कुंडल गांव गई थी तो एक राजनीतिक दल के नेता ने हसनपुर थाने पर पहुंचाया था। जहां महिला पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि पूरी घटना सिलीगुड़ी में हुई है। इसलिए तुम सिलीगुड़ी में ही जाकर प्राथमिकी दर्ज कराओ तो ज्यादा अच्छा रहेगा। पुलिस से भी जब मदद नहीं मिली तो आत्महत्या करने को मजबूर हुई। शादीशुदा से संबंध बनाने के कारण मेरे परिवार वालों ने भी मुझे त्याग दिया है।

 

सिलीगुड़ी जाने की सलाह दी गई

 

हसनपुर थाना अध्यक्ष निशा भारती ने बताया कि एक महिला थाना पहुंची थी। उसने लिखित आवेदन नहीं दिया। हालांकि उसके साथ घटना सिलीगुड़ी में हुई थी, इसलिए उसे सिलीगुड़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की सलाह दी गई, ताकि वहां से उसे आसानी से न्याय मिल सके।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!