Wednesday, September 25, 2024
Patna

न्यू मैनागुड़ी के समीप पटरी से उतरे मालगाड़ी के पांच डिब्बे, यातायात बाधित 

पटना.कोलकाता.जलपाईगुड़ी जिले के न्यू मैनागुड़ी स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक खाली मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गये. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह घटना सुबह 6.20 बजे हुई. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

 

उन्होंने बताया कि गुवाहाटी से आ रही यह खाली मालगाड़ी न्यू जलपाइगुड़ी जा रही थी. अलीपुरदुआर के संभागीय रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) अमर जीत गौतम ने बताया कि इस मार्ग पर साढ़े 12 बजे ट्रेनों का यातायात आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया. उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त डिब्बों को पटरी के आसपास से हटाया जा रहा है और इस कार्य के पूरा हो जाने एवं पटरी के ऊपर से गुजर रहे तारों को दुरूस्त कर लिये जाने के बाद सामान्य (ट्रेन) परिचालन बहाल हो जायेगा. एनएफआर के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस घटना के बाद कई ट्रेनों के मार्गों में बदलाव किया गया. यह रेलवे मार्ग पूर्वोत्तर राज्यों को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ता है.

 

अधिकारी ने बताया कि डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण ऊपर मौजूद बिजली के तार और कुछ खंभे क्षतिग्रस्त हो गये. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पांच समानांतर रेल पटरियां हैं और उनमें से कुछ पर ट्रेन परिचालन अवरूद्ध हो गये. उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं तथा डिब्बों के पटरी से उतरने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!