Sunday, September 22, 2024
Begusarai

बेगूसराय में लगे गिरिराज सिंह मुर्दाबाद के नारे:AAP के कार्यकर्ताओं ने जलाया पुतला,जानिए वजह 

बेगूसराय.आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने बेगूसराय में पुतला दहन किया है। सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह पर जिले में धार्मिक उन्माद फैलाने और आप के पूर्व जिलाध्यक्ष मो.सैफी को फर्जी मुकदमा में फंसाए जाने का आरोप लगाया है। कलेक्ट्रेट के दक्षिणी द्वार हड़ताली चौक पर आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 

मौके पर आम आदमी पार्टी के जिला प्रभारी शिवदयाल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह धार्मिक उन्माद के सहारे बेगूसराय के गंगा-यमुनी संस्कृति को भंग करना चाहते हैं। बलिया में आप के पूर्व अध्यक्ष मो.सैफी के साथ जनता की समस्याओं को उनके समक्ष रखने के समय बहुत गलत हुआ।

 

गिरिराज सिंह ने जिले की शांति व्यवस्था को भंग करने और धर्म के आधार पर राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास किया था। इसके पहले भी वे रजौड़ा, खातोपुर, लखमिनियां सहित अनेक जगहों पर इस तरह का प्रयास कर चुके हैं। इससे जिले की जनता स्थानीय प्रशासन और राज्य की सरकार अवगत है। उन्हें ऐसा कुकृत्य नहीं करना चाहिए।

 

अधिवक्ता अभिषेक जायसवाल ने कहा कि उनका इस तरह का प्रयास समाज के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन के लिए भी एक गंभीर चुनौती है। संविधान की शपथ लेकर धर्म के आधार पर भेदभाव करना संविधान की मर्यादा के विपरीत है। मो.सैफी को जमानत मिलने से आप के कार्यकर्ताओं में खुशी है। जमानत मिलना यह साबित करता है कि प्रथम दृष्टया सैफी पर दर्ज FIR फर्जी है।

 

वहीं, डॉ.मीरा सिंह ने मो.सैफी पर दर्ज केस वापस नहीं होने पर आगे आंदोलन जारी रखने की बात कही है। पुतला दहन कार्यक्रम में अभिनव कुमार, जितेन्द्र राय, रामाश्रय पासवान, गोविन्द सहनी, सुधीर कुमार सिंह, सुमन प्रसाद सिंह, दिव्यरंजन, प्रमिला देवी, चंदन कुमार, सिकंदर पटेल, किशोरी सिंह, राजेन्द्र रजक, सुरेन्द्र साह, राजेश कुमार, सुनील सिन्हा और धर्मेन्द्र साह सहित सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।

Pragati
error: Content is protected !!