Friday, September 20, 2024
Patna

आर्ट्स एंड कल्चर सोसायटी की ओर से आयोजित गायन प्रतियोगिता में अव्वल आयी दिव्यांश श्री,किया गया सम्मानित 

पटना।दरभंगा. मारवाड़ी काॅलेज के आर्ट्स एंड कल्चर सोसायटी की ओर से आयोजित गायन प्रतियोगिता में दिव्यांश श्री ने प्रथम स्थान प्राप्त की. प्रतियोगिता में 16 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. द्वितीय स्थान पर स्मृति कुमारी और तृतीय स्थान आयशा खातून ने हासिल की. निर्णायक मंडल में लनामिवि के पीजी संगीत एवं नाट्य विभागाध्यक्षा प्रो. पुष्पम नारायण और पीजी संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ घनश्याम महतो थे.

 

संचालन सोसायटी के संयोजक डॉ विकास सिंह ने किया. डॉ सिंह ने इस प्रकार के सांस्कृतिक आयोजनों की आवश्यकता पर बल दिया. छात्रों को अपनी कलात्मक क्षमताओं को निखारने के लिए प्रोत्साहित किया. प्रो. पुष्पम नारायण ने कहा कि आज के समय में ऐसे संगीत की आवश्यकता है, जो सांस्कृतिक और राष्ट्रीय चेतना को जागृत करें. कहा कि संगीत में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं. छात्रों को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित होना चाहिए.

 

पीजी संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ घनश्याम महतो ने कहा कि कला और संस्कृति दोनों ही जीवन के महत्वपूर्ण मापदंड हैं. अध्यक्षता प्रधानाचार्या डॉ कुमारी कविता ने की. कहा कि संगीत न केवल भावों को उत्पन्न करता है, अपितु यह मनोवैज्ञानिक ढंग से उपचार भी करता है. स्वागत डॉ अनुरुद्ध सिंह और धन्यवाद ज्ञापन आदित्य कुमार मिश्र ने किया. माैके पर डॉ सुनीता कुमारी, डॉ रवि कुमार राम, डॉ पूजा यादव, डॉ निशा कुमारी, डॉ प्रिया नंदन, डॉ अनीता सिन्हा सहित अश्मिता सुमन, सूरज कुमार, वसुंधरा, रवि शंकर, अमित और राजलक्ष्मी मौजूद थे.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!